अजय देवगन के कहने पर भाई अनिल आए थे फिल्मों की दुनिया में, काजोल के साथ कर चुके हैं काम

Spread the love


बॉलिवुड ऐक्टर अजय देवगन के घर से एक दुखद खबर सामने आई है। उनके भाई अनिल देवगन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अपने भाई के निधन की खबर अजय देवगन ने भरे दिल से सोशल मीडिया पर खुद शेयर की है। अनिल अपने भाई की तरह बॉलिवुड की बुलंदियों तक भले न पहुंच सके हों, लेकिन एक समय में उन्होंने उस वक्त की सबसे महंगी फिल्म बनाई थी।

अजय देवगन ने सुनाई भाई के निधन की खबर
अजय देवगन ने सोशल मीडिया अकाउंट पर भाई अनिल देवगन के निधन की खबर शेयर करते हुए उनकी एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ‘मैंने बीती रात अपने भाई को खो दिया। उनके निधन ने हमारी फैमिली को तोड़कर रख दिया है। ADFF और मैं उन्हें बहुत याद करेंगे। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।’

तबला और मार्शल आर्ट्स में काफी ट्रेंड थे अनिल
दिल्ली के केन्द्री विद्यालय से पढ़ाई कर चुके अनिल देवगन बचपन से ही काफी क्रिएटिव दिमाग के थे। कहानियां बुनने और उन्हें सुनाने का उनका अपना एक अलग अंदाज़ था। इतना ही नहीं म्यूजिक के दीवाने अनिल देवगन तबला और मार्शल आर्ट्स में काफी ट्रेंड थे।

अजय देवगन की वजह से फिल्मों में आए
दिल्ली के भगत सिंह कॉलेज से 1989 में ग्रैजुएशन के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री मारी। इसके पीछे वजह अजय देवगन ही थे, जिन्होंने इंडस्ट्री में आने के लिए उन्हें काफी प्रोत्साहित किया था।

निर्देशन की दुनिया में रखा कदम
अनिल देवगन साल 2000 में निर्देशन की दुनिया में कदम रखने से पहले सुनील अग्निहोत्री, अनीस बज्मी, राज कुंवर जैसे निर्देशकों को असिस्ट किया था।

अजय देवगन और काजोल के साथ किया काम
अनिल देवगन अपनी बेहतरीन फिल्म ‘राजू चाचा’ (2000) के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा उन्होंने ‘ब्लैकमेल” ( 2005), ‘हाल-ए-दिल’ (2008) जैसी फिल्में भी की हैं। अनिल ने अपने भाई अजय देवगन के साथ फिल्म ‘राजू चाचा’ में काम किया था और इसमें काजोल भी थीं। ‘राजू चाचा’ अपने समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी। बॉलिवुड के इतिहास में यह ऐसी पहली फिल्म थी जिसमें ढेर सारे ऐनिमेशन का इस्तेमाल किया गया था। इस फिल्म का लॉस ऐंजिलिस में शानार प्रीमियर रखा गया था।

‘सन ऑफ सरदार’ और ‘शिवाय’ के क्रिएटिव डायरेक्टर
इसके अलावा अजय देवगन की फिल्में ‘सन ऑफ सरदार’ और ‘शिवाय’ के क्रिएटिव डायरेक्टर भी थे।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *