अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि, PM मोदी ने याद करते हुए जारी किया खास संदेश

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने अटल बिहारी मेमरियल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी
  • ट्विटर पर अपने संदेश में मोदी ने कहा कि देश के विकास में वाजपेयी का योगदान हमेशा याद रखा जाएगा
  • गृहमंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत अन्य कई नेताओं ने भी अटलजी को याद किया

नई दिल्ली
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की रविवार को दूसरी पुण्यतिथि है। राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने रविवार सुबह अटल बिहारी मेमरियल जाकर पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। मोदी ने अपने संदेश में कहा कि देश के विकास में आपके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। उन्होंने साथ में 1.48 मिनट का एक ऑडियो विजुअल संदेश भी शेयर किया है। पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी समेत अन्य कई नेताओं ने भी अटलजी को याद किया।

एक ऑडियो वीडियो शेयर कर श्रद्धांजलि
इस संदेश की शुरुआत वाजपेयी की मशहूर कविता- हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा से शुरू होती है। उसके बाद पीएम मोदी की आवाज पीछे से आती है। इसमें वे कहते हैं कि अटल जी के योगदान को देश कभी नहीं भुला पाएगा। भारत को उन्होंने परमाणु शक्ति बनाया। उन्होंने कहा कि एक नेता के रूप में, सांसद के रूप में, मंत्री के रूप में और प्रधानमंत्री के रूप में अटल जी हमेशा सभी के लिए आदर्श रहे।


स्वतंत्रता दिवस संबोधन में भी में भी मोदी ने किया था वाजपेयी का जिक्र
बता दें कि 74वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया। उन्होंने स्वर्णिम चतुर्भुज (Golden Quadrilateral, GQ) का जिक्र करते हुए कहा कि देश इसे गर्व से देख रहा है। स्वर्णिम चतुर्भज हाइवे प्रॉजेक्ट वाजपेयी का ड्रीम प्रॉजेक्ट था और आज न सिर्फ यह आजाद भारत का सबसे बड़ा इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रॉजेक्ट है, बल्कि दुनियाभर में सबसे विशाल हाइवे प्रॉजेक्ट्स में से एक है।


अमित शाह ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि

गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है। अपने ट्वीट में शाह ने लिखा, ‘आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार अटल जी के विचारों को केंद्र में रखकर सुशासन व गरीब कल्याण के मार्ग पर अग्रसर है और भारत को विश्व में एक महाशक्ति बनाने के लिए कटिबद्ध है। श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटि-कोटि वंदन।’ केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर अटल जी की कविता के साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि दी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *