अब आसमान में नजर आया गायब हुआ रहस्यमय खंबा, किसने रखा था, इस पर नया दावा

Spread the love


पिछले कई दिनों से अमेरिका समेत दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में दिख रहा धातु का एक खंबा ऐसी पहेली बना हुआ है जो सुलझने का नाम ही नहीं ले रही। एक के बाद एक शहरों में दिखाई दे रहा खंबा अब आसमान तक में दिखाई देने लगा है। अमेरिका के इडाहो में रहने वाले जेफ जेकब गाड़ी से घर जा रहे थे जब उन्होंने इस खंबे को हवा में देखा। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कीं तो लोगों ने कहा कि साल 2020 में तो अब एलियंस की मौजूदगी से भी हैरानी नहीं होगी।

कहां जा रहा खंबा?

जेकब के कैमरे में कैद तस्वीर में काले रंग का एक सॉलिड ढांचा हवा में दिख रहा है। जब वह समझ नहीं सके कि यह क्या था, तो उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर कर दीं। इस पर लोगों ने कॉमेंट में लिखा कि शायद यूटा का खंबा किसी नई जगह पर जा रहा है। जेफ का कहना है, ‘अचानक से यह ढांचा दिखने लगा। यह आसमान में कुछ ही पल के लिए रहा और फिर गायब हो गया।’

आखिर आसमान में क्या?

जेकब ने कहा, ‘कुछ लोगों का कहना है कि यह यूटा का खंबा हो सकता है और यह उसी आकार का है। यूटा इडाहो से इतना दूर नहीं है और दोनों राज्य जुड़े हुए हैं।’ दूसरों ने कहा, ‘ऐसा लग रहा है कि इसी नीचे किसी ने पकड़ रखा है।’ जेकब का कहना है कि वह धार्मिक नहीं हैं इसलिए वह ज्यादा अटकलें नहीं लगाना चाहते। उन्होंने यह दावा किया कि यह कोई वेदर बलून (Weather Balloon) नहीं था। कई लोगों ने कहा कि यूटा से खंबा गायब हो गया और इसका आकार उसके जैसा ही है। हालांकि, कुछ लोगों ने यह भी कहा है कि यह तस्वीर किसी रिफ्लेक्शन की भी हो सकती है।

किसने रखा था खंबा

न्य मेक्सिको के एक आर्ट कलेक्टिव The Most Famous Artist ने दावा किया है कि यूटा और कैलिफोर्निया में दिखे खंबे उसने लगाए थे। उनके इंस्टाग्राम पेज पर तीन तस्वीरें शेयर की गई हैं जिनमें से दो उनके बनाए खंबे की हैं और एक कैलिफोर्निया में मिले खंबे की। जब उनसे सवाल किया गया कि क्या उन्होंने ये खंबे लगाए हैं, तो TMFA ने जवाब दिया ‘हां’। हालांकि, उन्होंने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है। उनकी वेबसाइट के मुताबिक ये खंबे 45 हजार डॉलर में बेचे जा रहे हैं।

इंस्टाग्राम पर किया दावा-





Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *