अब वॉट्सऐप पर मिलेगी PNR status और ट्रेन यात्रा की जानकारी, देखें डीटेल

Spread the love


नई दिल्ली।
अब PNR Status के साथ ही ट्रेन लाइव स्टेटस, ट्रेन में देरी की खबर समेत अन्य जानकारी के लिए बार-बार गूगल करने की समस्या से निजात पाने का वक्त आ गया है। जी हां, Railofy नामक मोबाइल ऐप में एक नया फीचर जोड़ा गया है, जिसकी मदद से आपको वॉट्सऐप के जरिये पीएनआर स्टेटस, ट्रेन जर्नी इन्फर्मेशन, ट्रेन लाइव स्टेटस समेत अन्य जानकारी मिलेगी और इसके लिए बार-बार आपको गूगल की शरण में नहीं जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-PUBG Mobile India vs FAU-G: जानें दोनों गेम्स में क्या अंतर होगा?

मुंबई बेस्ड स्टार्टअप के बनाए Railofy ऐप के इस नए फीचर्स से रेल यात्रियों की बहुत सी परेशानियों का हल निकल जाएगा और उन्हें उनके मोबाइल पर ट्रेन जर्नी से जुड़ीं जानकारियां मिलती रहेंगी।

ये भी पढ़ें-फ्लिपकार्ट पर Poco Days sale में Poco X3 समेत इन मोबाइल्स पर बंपर छूट

इस नंबर पर शेयर करें पीएनआर नंबर
जिस किसी को PNR स्टेटस से जुड़ी जानकारी चाहिए, वह +91 98811 93322 नंबर एक बार अपना 10 डिजिट का पीएनआर नंबर शेयर करेंगे, उसके बाद उन्हें रेगुलर पीएनआर स्टेटस के बारे में पता चलता जाएगा कि उनका टिकट वेटिंग है, कन्फर्म हो गया या आरएसी पर आकर लटका रह गया। इसके साथ ही उन्हें वॉट्सऐप पर ही ट्रेन डिले स्टेटस की भी जानकारी मिलेगी। वहीं अगर यात्री ट्रेन में हैं तो उन्हें अगले स्टेशन, पिछले स्टेशन समेत अन्य जानकारी मिलती रहेगी।

ये भी पढ़ें-रेकॉर्ड! FAU-G गेम के लिए पहले दिन ही 10 लाख लोगों ने प्ले स्टोर पर कराए रजिस्ट्रेशन

रेल यात्रियों को होगी सुविधा

लोगों के लिए आसान
Railofy की मानें तो हर महीने 60 लाख से ज्यादा ट्रेन यात्री ट्रेन यात्रा से जुड़ी जानकारियों के लिए सर्च इंजन गूगल के भरोसे रहते हैं और उन्हें ट्रेन लाइव स्टेटस या डेस्टिनेशंस की सही-सही जानकारी भी नहीं मिल पाती है। साथ ही ट्रेन यात्रा से जुड़ी जानकारियों के लिए वह मल्टिपल ऐप्स या गूगल पर निर्भर रहते हैं। ऐसे में रेलोफाई ने दावा किया है कि यूजर्स को एक ही प्लैटफॉर्म पर सारी जानकारियां, वो भी वॉट्सऐप के जरिये देने की कोशिश की जाएगी, ताकि उन्हें ज्यादा परेशानी न हो। आपको बता दूं कि रेलोफाई की मदद से आप टिकट काटते वक्त प्राइस कंपरीजन कर यात्रा के दूसरे विकल्पों के बारे में भी पता कर सकते हैं। साथ ही इसमें यात्रा में लगने वाले समय की भी जानकारी दी जाती है।

ये भी पढ़ें-जलवा! पहली सेल में ही बिक गए Redmi Note 9 सीरीज के 3 लाख से ज्यादा फोन्स



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *