अब Xiaomi बदल रही फोन की पैकेजिंग, जानिए बॉक्स में क्या-क्या मिलेगा

Spread the love


नई दिल्ली।
ऐपल ने अपनी नई आईफोन 12 सीरीज के बॉक्स में चार्जर और इयरफोन न देने का फैसला किया। ऐपल का तर्क है कि ऐसा करने से प्लास्टिक का कम इस्तेमाल होगा और पर्यावरण सुरक्षित रहेगा। ऐपल के इस फैसले का भले ही विरोधी कंपनियों ने मजाक उड़ाया हो, लेकिन जल्द ही दूसरे ब्रांड्स भी इस ट्रेंड को फॉलो करते नजर आ सकते हैं।

ऐपल का मजाक उड़ाने वाली शाओमी खुद इस नक्शे कदम पर चलती नजर आ रही है। दरअसल शाओमी ने स्मार्टफोन की पैकेजिंग में प्लास्टिक के इस्तेमाल को 60% तक घटाने का फैसला किया है। कंपनी ने इसकी शुरुआत ही यूरोप मार्केट से की है। हालांकि खास बात है कि फोन के साथ आने वाली अक्सेसरीज में कोई बदलाव नहीं हो रहा है।

iPhone 12 के साथ चार्जर-हेडफोन नहीं, कंपनी ने बताई आपके फायदे की वजह

Xiaomi Mi 10T Lite से होगी शुरूआत
कंपनी का दावा है कि ऐसा करने से प्रॉडक्शन की कॉस्ट भी कम होगी, साथ ही पर्यावरण को भी फायदा पहुंचेगा। शाओमी नए रिटेल बॉक्स की शुरुआत अपने नए स्मार्टफोन मी 10टी लाइट से करने जा रही है। नया रिटेल बॉक्स पुराने के मुकाबले कम प्लास्टिक वाला होगा। यह पेपर का बना होगा और अनबॉक्स करने के बाद खराब हो जाएगा।

iPhone 12 लॉन्च के बाद शाओमी ने उड़ाया ऐपल का मजाक

मिलते रहेंगे चार्जर और केबल
शाओमी के रिटेल बॉक्स के डिजाइन में बदलाव होने का यह मतलब बिलकुल नहीं है कि बॉक्स में मिलने वाली अक्सेसरीज कम हो जाएगी। कंपनी के बॉक्स में अभी भी चार्जर, यूएसबी टाइप-सी केबल और टीपीयू केस मिलता रहेगा।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *