अमेरिका में अब मिला सोने का रहस्‍यमय खंभा, कोलंबिया के लोगों को सता रहा एलियन्‍स का डर

Spread the love


अमेरिका के कोलंबिया के ग्रामीण में सोने का रहस्‍यमय खंभा (Golden Monolith) नजर आया है। इस खंभे के सामने आने के बाद स्‍थानीय लोगों के मन में एक अजीब सवाल घूमने लगा है। इससे पहले अमेरिका के यूटा के रेगिस्‍तान में पहला रहस्‍यमय खंभा नजर आया था। इसके बाद कैलिफोर्निया, रोमानिया और अन्‍य जगहों पर इस तरह के खंभे नजर आए थे। दुनियाभर में कुल 5 रहस्‍यमय खंभे अब तक नजर आए हैं जिनमें से 4 चांदी के रंग के हैं, वहीं कोलंबिया में पाया गया खंभा सोने का है। आइए जानते हैं पूरा मामला….

​सभी खंभों को नियंत्रित तो नहीं करता है सोने का खंभा?

कोलंबिया में सोने का रहस्‍यमय खंभा नजर आने के बाद अब स्‍थानीय लोगों का एक बड़ा डर सता रहा है। उनका कहना है कि कहीं ऐसा तो नहीं है कि यह सोने का खंभा अब तक मिले 4 अन्‍य चांदी के रंग वाले खंभों को नियंत्र‍ित तो नहीं करता है। वे सोच रहे हैं कि कहीं यह मास्‍टर मोनिलिथ (Master Monolith) तो नहीं है। कोलंबिया में प्रशासन को इस सप्‍ताह के अंत में यह गोल्‍डेन खंभा मिला है, वहीं एक अन्‍य खंभा क्राप्‍टन बीच पर मिला है। उधर, नीदरलैंड के किएकेनबर्ग प्राकृतिक अभ्‍यारण्‍य में भी एक चांदी के रंग का धातु का खंभा नजर आया है। इसे रविवार को पता लगाया गया।

​कोलंबिया के लोगों को सता रहा एलियन्‍स का डर

नीदरलैंड के लोगों का कहना है कि इस धातु के खंभे के पास किसी के पैर के निशान नहीं हैं। यहीं नहीं इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि यह खंभा किस तरह से वहां पहुंचा। उधर, कोलंबिया के लोग सोने का खंभा मिलने के बाद तनाव में हैं। उन्‍हें डर सता रहा है कि यह खंभे लगाने का काम कहीं एलियन्‍स का तो नहीं है। उधर, ‘द मोस्‍ट फेमस आर्टिस्‍ट’ ने इन खंभों की जिम्‍मेदारी ली है जिसकी स्‍थापना मैटी मो ने की है। यह समूह कथित रूप से दुनियाभर में धातु के तीन तरह के खंभे बेच रहा है। इनमें से एक खंभे की कीमत 45 हजार डॉलर है। जब मो से पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि ‘मोनोलिथ अब उनके नियंत्रण से बाहर हैं।’

​डोनाल्‍ड ट्रंप समर्थकों ने उखाड़ फेंका धातु का खंभा

दुनियाभर में रहस्‍य का विषय बने धातु के खंभे को अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्‍य में भी पाया गया था। बाद में दक्षिणपंथी युवकों ने उखाड़कर इसे फेंक दिया था। इन युवकों ने धातु के खंभे की जगह पर लकड़ी का क्रास (ईसाइयों का पवित्र चिन्‍ह) लगा दिया। इस दौरान युवकों ने ‘अमेरिका फर्स्‍ट’ और ‘क्राइस्‍ट इज किंग’ (यीशू मसीह राजा हैं) के नारे लगाए। उन्‍होंने इस पूरी घटना को सोशल मीडिया पर लाइव भी किया। धातु का यह रहस्‍यमय खंभा कैलिफोर्निया के पाइन पहाड़ के ऊपर लगाया गया था। एक युवक ने कहा, ‘इस देश में ईसा मसीह ही राजा हैं। हम मैक्सिको या बाहरी दुनिया के अवैध एलियन्‍स को नहीं चाहते हैं।’ उन्‍होंने काफी मशक्‍कत करने के बाद इस बेहद वजनी खंभे को उखाड़ फेंका। इसके बाद इन युवकों ने वहां पर लकड़ी का क्रॉस लगा दिया। उन्‍होंने धातु के खंभे को रस्‍सी से बांधा और उसे पहाड़ी के नीचे ढकेल दिया।

​​यूटा और रोमानिया में नजर आया था रहस्‍यमय खंभा

इससे पहले नवंबर महीने में यूटा के रेगिस्‍तान में 12 फुट ऊंचा धातु का खंभा मिला था। इसके पाए जाने के बाद आम लोगों से लेकर रिसर्चर्स तक के बीच चर्चाएं तेज हो गईं कि आखिर यह आया कहां से। इसे कला के नूमने से लेकर एलियन की करतूत तक बताया जाने लगा। हालांकि, कुछ दिन बाद ही यह गायब हो गया। गायब होने के 24 घंटे बाद यह खंभा यूरोप के रोमानिया में दिख गया। अब यह खंबा वहां से भी गायब हो गया है और अमेरिका के कैलिफोर्निया में नजर आया है। रोमानिया में लगा खंबा करीब 2.8 मीटर का था। स्थानीय पत्रकार रॉबर्ट ईसब ने बताया कि पुराने किले के इलाके में पाया गया खंबा जितने गुपचुप तरीके से लगाया गया था, वैसे ही निकाल भी लिया गया। उन्होंने कहा कि किसी अज्ञात शख्स, शायद स्थानीय वेल्डर ने उसे बनाया होगा और अब उसकी जगह सिर्फ गड्ढा रह गया है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *