अरुणाचल प्रदेश में एक विधायक समेत 95 लोग संक्रमित, एक मरीज की मौत

Spread the love


ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 95 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या 2,607 हो गई है. इस दौरान राज्य में संक्रमण से एक और मरीज की मौत होने से मृतकों की संख्या भी अब 5 हो गई है. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नए मरीजों में अर्द्धसैनिक बल (Paramilitary Force) के 50 कर्मी भी शामिल हैं.

राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ एल जंपा ने बताया कि शुक्रवार को तेजू जोनल अस्पताल में कोविड-19 से नामसाई जिले के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. जंपा ने जानकारी देते हुए बताया कि नामसाई जिले के लेकांग निर्वाचन क्षेत्र की विधायक जुम्मोम इटे देवरी भी कोविड-19 से संक्रमित हो गई हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में ऐसा पहली बार है जब किसी विधायक में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें:- ‘Sholay’ के 45 साल: ‘वीरू’ नहीं ‘ठाकुर’ बनना चाहते थे धर्मेंद्र, पढ़ें फिल्म से जुड़े कुछ अनसुने किस्से

देवरी ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा कि ‘मेरी टेस्ट रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. पिछले कुछ दिनों में कई लोग मेरे संपर्क में आए थे. मैं उन लोगों से जांच कराने का अनुरोध करती हूं. परिणाम आने तक घर के लोगों तथा अन्य लोगों से उन्हें अलग रहना चाहिए. मुझमें संक्रमण के किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और ठीक हूं.’

ये भी पढ़ें:- डोनाल्ड ट्रंप के ‘ठोस सबूत’ वाले बयान से TikTok की मुश्किलें बढ़ीं, 90 दिनों की नई समयसीमा तय

पश्चिम कामेंग में 44, पूर्वी सिआंग और चांगलांग में कुल 18 मामले तथा लोअर सिआंग, तवांग, लोअर दिवांग वैली से 9 मामले सामने आए हैं. अपर सुबनसिरि और लोहित से 4 मामले तथा अंजाव, पूर्वी कामेंग, पपुमपारे, तिरप और अपर सिआंग जिलों से एक-एक मामला सामने आया. अधिकारियों ने बताया कि इन मरीजों में से सिर्फ 7 मरीजों में ही कोरोना के लक्षण मिले हैं जबकि इसके अलावा किसी भी नए मरीज में संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे.

जंपा ने बताया कि नए मरीजों में 50 अर्द्ध सैन्यकर्मी भी हैं. इनमें पश्चिम कामेंग में 27 कर्मी, पूर्वी सिआंग में 9, चांगलांग में 5, तवांग में 3 और पश्चिम सिआंग, अपर सुबनसिरि और लोहित में एक-एक कर्मी संक्रमित मिले. उन्होंने बताया कि 32 लोग संक्रमण से ठीक हो गए और शुक्रवार को उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. अधिकारी ने बताया कि 1 अगस्त के बाद से राज्य में 506 सुरक्षाकर्मियों समेत 1,125 लोग संक्रमित मिले हैं. अरुणाचल प्रदेश में अब संक्रमण के 852 मामले हैं जबकि 1,750 लोग ठीक हो चुके हैं और 5 लोगों की मौत हो गई है. बताते चलें कि राज्य में संक्रमण का पहला मामला दो अप्रैल को आया था.

LIVE TV





Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *