आर्टिकल 370 पर बोले जावड़ेकर, क्या कांग्रेस पार्टी बिहार चुनाव के लिए इसे अपने मेनिफेस्टो में शामिल कर सकती है?

Spread the love


नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 बहाली वाले बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री पी.चिदंबरम के खिलाफ बीजेपी हमलावर हो गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा की तीखी प्रकिया के बाद अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने चिदंबरम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सियासी गलियारों में मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी बिहार चुनाव के लिए इसे अपने मेनिफेस्टो में शामिल कर सकती है? वे जानते हैं कि आर्टिकल 370 को हटाने के फैसले का देश की जनता ने स्वागत किया था। जावड़ेकर ने आगे कहा, ‘कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी अपने भाषणों में पाकिस्तान की तारीफ करते रहते हैं। कोई भी विषय हो, वह पाकिस्तान और चीन की तारीफ करना पसंद करते हैं। यही कांग्रेस पार्टी का दृष्टिकोण है।’

क्या है मामला
अनुच्छेद 370 की बहाली को लेकर कांग्रेस ने फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती का समर्थन किया है। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली की मांग को लेकर वहां के मुख्य राजनीतिक दलों के गठबंधन का समर्थन करते हुए कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि केंद्र सरकार को आर्टिकल-370 के विशेष प्रावधान हटाने संबंधी फैसलों को निरस्त करना चाहिए। चिदंबरम ने कहा, ‘कांग्रेस दर्जे और जम्मू-कश्मीर के लोगों के अधिकारों की बहाली के लिए संकल्पबद्ध खड़ी है। सरकार को 5 अगस्त, 2019 को लिए गए मनमाने और असंवैधानिक फैसलों को निरस्त करना चाहिए।’ उधर, चिदंबरम पर पलटवार करते हुए बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि यह बिहार चुनाव से पहले गंदी चाल है।

राहुल गांधी और पी. चिदंबरम पर साधा निशाना
कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के ट्वीट को लेकर बीजेपी चीफ जेपी नड्डा ने जबरदस्त पलटवार किया है। नड्डा ने ट्वीट किया- ‘चूंकि कांग्रेस के पास बात करने के लिए कोई सुशासन का एजेंडा नहीं है, इसलिए वे बिहार चुनाव से पहले अपने ‘डिवाइड इंडिया’ की गंदी चाल पर वापस आ गए। राहुल गांधी ने पाकिस्तान की प्रशंसा की और चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि आर्टिक 370 बहाल हो! शर्मनाक!’

फारूक अब्दुल्ला के पर हुई बैठक
जम्मू-कश्मीर में मुख्य धारा के राजनीतिक दलों ने गुरुवार को एक बैठक की और पूर्ववर्ती राज्य के विशेष दर्जे की बहाली के लिए एक गठबंधन बनाया। यह गठबंधन इस मुद्दे पर सभी संबंधित पक्षों से वार्ता भी शुरू करेगा। नैशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक हुई थी जिसमें पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, पीपल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन, पीपल्स मूवमेंट के नेता जावेद मीर और माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारिगामी ने भी हिस्सा लिया था।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *