इन सात राज्‍यों में थम नहीं रहा कोरोना, मुख्‍यमंत्रियों से खुद बात करेंगे पीएम मोदी

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • 23 सितंबर को पीएम मोदी करेंगे सात राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों से बात
  • इन राज्‍यों में रोके नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, मौतें भी ज्‍यादा
  • महाराष्‍ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और दिल्‍ली भी इनमें शामिल
  • भारत में कोविड-19 मामलों की संख्‍या 54 लाख से ज्‍यादा, 10 लाख ऐक्टिव

नई दिल्‍ली
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर काबू पाने में नाकाम राज्‍यों से खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे। ऐसे सात राज्‍यों से 23 सितंबर को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग होगी। पिछले कुछ हफ्तों में जिन राज्‍यों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़े हैं, उनके मुख्‍यमंत्री मीटिंग में शामिल होंगे। इन राज्‍यों में महाराष्‍ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु जैसे राज्यों के अलावा दिल्‍ली भी शामिल है। यहां पर केसेज की रफ्तार कम नहीं हो रही। पिछले दिनों भारत, पूरी दुनिया में कोरोना से सबसे ज्‍यादा प्रभावित देशों की सूची में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। सूत्रों के अनुसार जरूरत पड़ने पर दो दिन चरणों में अलग-अलग मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग हो सकती है।

इन राज्‍यों में सबसे ज्‍यादा ऐक्टिव केस

राज्‍य ऐक्टिव केस
महाराष्‍ट्र 2,97,866
कर्नाटक 98,583
आंध्र प्रदेश 81,763
उत्‍तर प्रदेश 66,874
तमिलनाडु 46,453
ओडिशा 33,202
दिल्‍ली 32,064

कोरोना के ताजा आंकड़े

कोरोना पर हर लेटेस्‍ट अपडेट के लिए क्लिक करें

10 अगस्‍त को हुई थी आखिरी मीटिंग

पीएम मोदी ने 10 अगस्त को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, बिहार, गुजरात, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश सहित दस राज्यों के सीएम और दूसरे सीनियर अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड महामारी से निपटने की समीक्षा की थी। तब ये दस राज्य कोविड से सबसे अधिक प्रभावित राज्य थे। इसमें पीएम ने सभी राज्यों की तारीफ करते हुए कहा कि टीम इंडिया ने मिलकर काम करने का उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है।


अक्‍टूबर एंड तक भारत में सबसे ज्‍यादा केस?
पिछले एक हफ्ते में पूरे विश्व में एक तिहाई मामले सिर्फ भारत से आए हैं। जिस रफ्तार से भारत में नए मामले आ रहे हैं उससे अक्टूबर के अंत तक भारत में सबसे अधिक मामले हो सकते हैं। हालांकि ठीक होने वाले मरीजों की तादाद भी सबसे अधिक भारत में है और यही तथ्य अभी तक भारत के पक्ष में रहा है। लेकिन पिछले सात दिनों से मरने वालों की संख्या में भी वृद्धि हुई है और इसी महीने मरने वालों की संख्या भी 1 लाख के करीब पहुंच सकती है।

कोरोना: रिकवरी रेट में टॉप पर भारत, अमेरिका को पीछे छोड़ा

कोरोना के 10 लाख से ज्‍यादा ऐक्टिव केस
पिछले 24 घंटों में 92,605 नए मामलों के साथ, भारत में कोरोना के कुल मामले 54,00,620 हो गए हैं। इनमें से 43,03,044 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 86,752 मरीजों की मौत हुई है। 1,133 मौतें पिछले 24 घंटों में दर्ज की गईं। भारत में कोरोना वायरस के 10,10,824 ऐक्टिव मामले अब भी हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने शनिवार को एक ही दिन में 12,06,806 नमूनों का टेस्ट किया है, जिसके साथ अब तक कुल 6,36,61,060 नमूनों की जांच हो चुकी है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *