इमरान खान-जनरल बाजवा को भारी पड़ी कश्‍मीर में गोलाबारी, दो पाकिस्‍तानी सैनिक ढेर

Spread the love


इस्‍लामाबाद
जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादियों को भेजने के लिए अक्‍सर सीजफायर का उल्‍लंघन करने वाले पाकिस्‍तान को उसकी यह नापाक हरकत भारी पड़ी। भारतीय सेना के जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्‍तानी सैनिक मारे गए हैं। अपने सैनिकों के मारे जाने की सूचना देने से बचने वाली पाकिस्‍तानी सेना को भी मानना पड़ा है कि भारतीय सेना ने उनके दो सैनिकों को मार गिराया है।

पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी करके बताया कि नियंत्रण रेखा के खुईराता सेक्‍टर में भारतीय सेना के ऐक्‍शन में पाकिस्‍तान के दो सैनिकों को लांस नायक तारिक और सिपाही जरूफ मारे गए हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया कि दो भारतीय सैनिक भी जवाबी कार्रवाई में मारे गए हैं। पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया कि भारतीय सेना ने इस साल 2000 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया है।

पाकिस्‍तानी सेना ने यह बयान ऐसे समय पर जारी किया है जब उसे एक बार फिर से भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है। इस बार डर इतना है कि उसने अपनी सेना को हाई अलर्ट पर रखा हुआ है। इस बात का खुलासा पाकिस्तान की मीडिया जियो न्यूज ने किया है। जियो न्यूज ने पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि भारत एक बार फिर आंतरिक और बाहरी दबावों से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ झूठा सर्जिकल स्ट्राइक करने की तैयारी में है।

इसलिए भारत से डरा हुआ है पाकिस्तान
इस रिपोर्ट में पाकिस्तानी मीडिया ने अपना डर दिखाते हुए लिखा है कि लद्दाख और डोकलाम में मिली ‘हार’ को छिपाने के लिए भारत नियंत्रण रेखा (एलओसी) और भारत-पाकिस्तान वर्किंग बाउंड्री पर हमले की तैयारी कर रहा है। हमले की संभावना के कारण पाकिस्तान के सशस्त्र बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। भारत ऐसा अपनी आंतरिक समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए कर सकता है।

भारतीय सेना के पैरा कमांडो की टीम ने जम्मू कश्मीर के उरी सैन्य कैंप पर आतंकियों के हमले के बाद पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसमें पाकिस्तान प्रायोजित कई आतंकी और उसकी सेना के जवान मारे गए थे। जबकि, पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर किए गए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक कर आतंकी कैंप को नष्ट कर दिया था।

पाकिस्तान की हरकतों से भारत सतर्क
पाकिस्तान सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ कराकर जम्मू-कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में है। हाल में ही कई ऐसी रिपोर्ट्स आईं थी कि पाकिस्तान के लॉन्च पैड्स पर भारी संख्या में आतंकी मौजूद है। ये आतंकी पाकिस्तान के सीजफायर तोड़ने की आड़ में भारत में घुसपैठ करने की फिराक में हैं। हालांकि, भारतीय सेना की चौकसी से कारण ये अपने मिशन में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *