इमरान सरकार के बैन के बाद TikTok ने छोड़ा पाकिस्तान, हजारों लोग हुए बेरोजगार

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • चीन की वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म टिकटॉक ने प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान छोड़ा
  • पाकिस्तान में हजारों लोगों की नौकरी खत्म, निवेश और संसाधनों से भी कंपनी ने खींचे हाथ
  • पाकिस्तान सरकार ने 9 अक्टूबर को इस ऐप पर लगाया था प्रतिबंध, तब से नहीं कर रहा काम

इस्लामाबाद
चीन की वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म टिकटॉक ने प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान को छोड़ दिया है। पाकिस्तान टेलिकॉम अथॉरिटी (पीटीए) ने 9 अक्टूबर को इमरान सरकार के निर्देश पर इस ऐप को प्रतिबंधित कर दिया था। खुद प्रधानमंत्री इमरान खान ने कई बार बयान दिया था कि इस ऐप के कारण पाकिस्तान में अश्लीलता फैल रही है और युवा वर्ग बिगड़ रहा है। कंपनी ने पाकिस्तान में अपने सभी निवेश और संसाधनों से भी हाथ खींच लिया है।

हमने पाकिस्तानी कलाकारों को दिया मंच
टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने कहा है कि हमारा मिशन रचनात्मकता को बढ़ावा देना और लोगों को आनंदित करना है। यही हमने पाकिस्तान में किया है। हमने एक ऐसे समुदाय का निर्माण किया है जिसकी रचनात्मकता और लगन ने पूरे पाकिस्तान में परिवारों के लिए खुशी पैदा की है। हमने अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली रचनाकारों के लिए महत्वपूर्ण आर्थिक अवसर खोले हैं।

एक हफ्ते से हमारी सेवाएं बाधित हैं
बाइटडांस ने दुख जताते हुए कहा कि पाकिस्तान में हमारे यूजर्स और क्रिएटर्स टिकटॉक ऐप का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। पिछले हफ्ते ही पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) ने हमारी सेवाओं को रोक दिया है। हमने अपनी कंटेट मॉडरेशन प्रासेस के जरिए पाकिस्तान सरकार के हर सवालों को हल करने का ठोस प्रयास भी किया। इसमें हमारी स्थानीय भाषा सामग्री मॉडरेशन टीम की क्षमता में वृद्धि करना भी शामिल है।

पाकिस्तानी अथॉरिटी से नहीं मिल रहा जवाब
कंपनी ने कहा कि पीटीए ने हमारे प्रयासों की सराहना भी की है। फिर भी हमारी सेवाएं पिछले एक हफ्ते से प्रतिबंधित है। हमें पाकिस्तानी अथॉरिटी के जरिए कोई संदेश भी नहीं मिल रहा है। हम आशा करते हैं कि पीटीए के साथ हमारी बातचीत में हम उन्हें तिबद्धता का आश्वासन दे सकते हैं। हम पाकिस्तानी बाजार में निवेश के अवसर तलाशेंगे और यहां की प्रेरक प्रतिभाओं को मंच देंगे।

पाकिस्तान में निवेश का दिया लालच
अगर पाकिस्तान की सरकार भविष्य में हमारे ऊपर से बैन हटाने का फैसला करती है तो हम इस बाजार में अपने संसाधनों के आवंटन का आकलन कर सकते हैं। कंपनी ने खेद व्यक्त किया कि पाकिस्तान का समुदाय अभी भी दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं के लिए अपनी प्रतिभा और रचनात्मकता दिखाने में असमर्थ है। कंपनी ने कहा कि हम पाकिस्तान के ऊर्जावान और प्रतिभाशाली युवाओं के साथ फिर से जुड़ने और पाकिस्तान की सफलता की कहानी में अपनी भूमिका निभाने के लिए तत्पर हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *