इरफान खान के कदम पर है बेटा बाबिल, देखिए फॉर्म भरते हुए धर्म के कॉलम में उन्होंने क्या लिखा

Spread the love


इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं रहे। इरफान खान के जाने के बाद उनका बेटा बाबिल लगातार सोशल मीडिया पर अपने पिता की यादों में कुछ न कुछ जरूर शेयर करते हैं। इस बार बाबिल चर्चा में हैं अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर किए उस पोस्ट को लेकर, जिससे साफ पता चलता है कि विचारों के मामले में अपने पिता के नक्शे कदम पर हैं।

बाबिल के इस पोस्ट ने साबित कर दिया है वह अपने पापा को किस कदर फॉलो करते हैं। दरअसल इरफान खान भी अपना सरनेम इस्तेमाल नहीं करते थे और कहीं भी वह केवल अपना नाम ‘इरफान’ ही लिखना पसंद करते थे। यहां तक कि वह सोशल मीडिया पर भी केवल इरफान ही लिखते थे। अब ऐसा लग रहा है कि बाबिल भी कुछ ऐसी ही कोशिश में हैं।

हाल ही में बाबिल ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर शेयर की, जिसमें उनके लैपटॉप का स्क्रीन नजर आ रहा है। इस तस्वीर में उन्होंने एक फॉर्म भर रखा है, जिसमें बाबिल ने धर्म के कॉलम में Religious Belief वाले कॉलम में ‘नो रिलीजन’ का ऑप्शन चुना है।

इरफान ने अपने नाम से ‘खान’ यानी सरनेम को हटा लिया था। इस बारे में बात करते हुए उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा था, ‘मैं इरफान हूं, सिर्फ इरफान। मैंने कुछ समय पहले से अपने नाम से खान हटा लिया है क्‍योंकि मैं अपने धर्म, अपने सरनेम या अपनी ऐसी किसी चीज की वजह से पहचाना जाना नहीं चाहता हूं। मैं अपने पूर्वजों के काम की वजह से पहचान बनाना नहीं चाहता हूं।’ उनका असली नाम साहबजादे इरफान अली खान है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *