इस दिन यूपी के 60 हजार गांवों में पार्टी का झंडा फहराएगी कांग्रेस, जानिए क्या है वजह

Spread the love


लखनऊ
28 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी के स्थापना (Congress Foundation Day) दिवस के मौके पर कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने खास अपील की है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रदेश के 60,000 गांवों में पार्टी का झंडा फहराने के लिए दृढ़ संकल्प किया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस (UP Congress) करीब 30 साल से सत्ता से बाहर है। ऐसे में पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए आलाकमान ने प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रियंका गांधी की अपील- हर शहर और गांव में फहराया जाए पार्टी का झंडा
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने टीओआई से बात करते हुए कहा कि पार्टी की राज्य कार्यकारिणी, जिला, नगर समितियों, ब्लॉक स्तरीय निकायों और न्याय पंचायतों का गठन किया गया है। इसके बाद कांग्रेस नेतृत्व अब राज्य की 60 हजार ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तरीय समितियों का गठन कर रहा है। जब 28 दिसंबर को कांग्रेस अपना स्थापना दिवस मनाए तो प्रियंका गांधी चाहती हैं कि राज्य के हर शहर और गांव में पार्टी का झंडा फहराया जाए।

इसे भी पढ़ें:- लव जिहाद पर मायावती ने की पुनर्विचार की अपील, लालजी निर्मल ने सवालों की बौछार कर पूछा- आप किसके साथ हैं?

यूपी में कांग्रेस की जमीन मजबूत करने की कवायद
इसके अलावा, प्रियंका गांधी के सहयोगी संदीप सिंह की एक विश्वसनीय टीम ने लखनऊ में डेरा डाल रखा है। पार्टी के राजनीतिक रूप से विस्तार को लेकर प्रतिबद्ध कैडर को प्रेरित करने के लिए राज्य का दौरा कर रहे हैं, जिससे सूबे में पार्टी की उपस्थिति महसूस हो सके। एक वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी ने कहा कि कांग्रेस को एक शक्तिशाली लॉबी ने अपहृत किया हुआ था जो व्यक्तिगत लाभ के लिए पार्टी का शोषण कर रही थी। उनकी सहमति के बिना कोई भी कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं कर सकता था।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किसानों के साथ अत्याचार करने का लगाया आरोप, की आलोचना

प्रियंका गांधी के आने से पार्टी नेताओं का बढ़ा मनोबल
वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी ने कहा कि यही वजह है कि पार्टी को नुकसान हुआ लेकिन इन नेताओं का विकास जारी रहा। उन्होंने आगे कहा कि अब पार्टी में उनका एकाधिकार समाप्त हो गया है और पार्टी के नेतृत्व ने युवा खून को पार्टी को फिर से मजबूत करने की अनुमति दी है। ग्रामीण स्तर के प्रतिबद्ध कैडर ही प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के साथ इसे आगे ले जाने में सहयोगी होंगे।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *