इस देश में मिलती है 377.2Mbps की इंटरनेट स्पीड, चंद सेकेंड्स में पूरी मूवी डाउनलोड

Spread the love


नई दिल्ली
इंटरनेट कनेक्टिविटी की पांचवी जेनरेशन यानी कि 5G दुनिया में आ चुकी है और कई देशों में यूजर्स को इसका फायदा मिल रहा है। साउथ कोरिया में एवरेज 5G इंटरनेट स्पीड करीब 336.1 मेगाबिट्स प्रति सेकेंड (Mbps) है लेकिन यह दूसरी पोजीशन पर है। सबसे फास्ट एवरेज इंटरनेट स्पीड सऊदी अरब में यूजर्स को मिलती है। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि सऊदी अरब में एवरेज 5G इंटरनेट स्पीड 377.2Mbps है, जिससे चंद सेकेंड्स में HD मूवीज और हैवी डेटा डाउनलोड किया जा सकता है।

इंडस्ट्री ट्रैकर ओपन सिग्नल की ओर से लेटेस्ट रिपोर्ट शेयर की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सऊदी अरब में एवरेज 5G डाउनलोड स्पीड 377.2Mbps की मिली, जो दुनियाभर के बाकी देशों में मिलने वाले इंटरनेट की स्पीड से ज्यादा है। OpenSignal की ओर से 1 जुलाई से 28 सितंबर के बीच दुनियाभर के 15 देशों के 5G इंटरनेट स्पीड को टेस्ट किया गया। सऊदी अरब के बाद साउथ कोरिया दूसरी पोजीशन पर रहा, जहां यूजर्स को 336.1Mbps की एवरेज 5G स्पीड मिलती है।

पढ़ें: नया iPhone 12 लाइनअप लाया ऐपल, iPhone 11 सीरीज से कैसे बेहतर?

साउथ कोरिया में बढ़े यूजर्स
5G एक्सेसिबिलिटी का बात करें तो साउथ कोरिया पांचवीं पोजीशन पर रहा। लेटेस्ट डेटा की मानें तो सऊदी अरब में 37 प्रतिशत, कुवैत में 27.7 प्रतिशत, थाईलैंड में 94.9 प्रतिशत और हांगकांग में 22.9 प्रतिशत यूजर्स को 5G नेटवर्क का ऐक्सेस मिल रहा है। लेटेस्ट डेटा की मानें तो साउथ कोरिया में 5G यूजर्स हाल ही के महीनों में तेजी से बढ़े हैं। यहां अप्रैल में 5G को कमर्शली रोलआउट किया गया था। इस वक्त साउथ कोरिया में करीब 87 लाख 5G मोबाइल अकाउंट्स हैं, जिनमें से ढेरों पिछले महीने इस नेटवर्क से जुड़े हैं।

पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हो रहा बड़ा स्कैम, सरकारी एजेंसी ने दी चेतावनी

देश में 5G पर काम शुरू
भारत में भी टेलिकॉम कंपनियां 5G कनेक्टिविटी पर काम शुरू कर चुकी हैं और अगले साल से इसे यूजर्स के बीच टेस्ट किया जा सकता है। मोबाइल चिपसेट बनाने वाली अमेरिकी कंपनी क्वालकॉम ने भारतीय टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के साथ मिलकर बीते दिनों 5G की टेस्टिंग की। कंपनी की ओर से कहा गया है कि भारत में इसकी मदद से यूजर्स को 1Gbps तक की 5G स्पीड मिलेगी। जियो सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन भी भारत में उतारने की योजना पर काम कर रहा है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *