इस Xiaomi फोन का मेन कैमरा iPhone 12 से बेहतर, सेल्फी कैमरा रह गया पीछे

Spread the love


नई दिल्ली
टेक कंपनी शाओमी अपने 10 साल पूरे होने पर Mi 10 Ultra लेकर आई थी और इसके कैमरा ने सभी डिवाइसेज को रैंकिंग में पीछे छोड़ दिया था। अगस्त में लॉन्च इस फोन के DXOMARK कैमरा रिव्यू में सामने आया था कि इसने मौजूदा चैंपियन Huawei P40 Pro को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, अक्टूबर में Huawei Mate 40 ने इसे हराते हुए नंबर 1 पोजीशन पर कब्जा कर लिया लेकिन शाओमी के इस फोन का कैमरा बाकी डिवाइसेज के मुकाबले कहीं बेहतर है। अब इस फोन का सेल्फी कैमरा रिव्यू सामने आया है।

Mi 10 Ultra का प्राइमरी कैमरा बेशक ऐपल के सबसे पावरफुल कैमरा डिवाइसेज से भी दमदार हो लेकिन इसके सेल्फी कैमरा टेस्ट ने निराश किया है। DXOMARK की सेल्फी कैमरा रैंकिंग में इसे केवल 88 पॉइंट्स मिले हैं। शाओमी के इस डिवाइस का डीटेल्स सेल्फी कैमरा रिव्यू शेयर किया गया है, जिसमें पता चला है कि फोन का सेल्फी कैमरा ठीक-ठाक है। 88 पॉइंट्स के साथ यह फोन 22वीं पोजीशन पर रहा है, वहीं प्राइमरी कैमरा रैंकिंग में यही डिवाइस दूसरी पोजीशन पर है।

पढ़ें: शाओमी फोन के लिए MIUI 12 का इंतजार खत्म? आपको मिले ये फीचर्स

20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा
शाओमी के फ्लैगशिप डिवाइस में सिंगल पंच-होल सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो कर्व्ड OLED डिस्प्ले के लेफ्ट साइड में दिया गया है। इस 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा में 1/3.4 इंच फिक्स्ड-फोकस सेंसर f/2.3 लेंस के साथ दिया गया है। इसकी मदद से 20 मेगापिक्सल तक की इमेज कैप्चर की जा सकती है और आप 1920×1080 पिक्सल्स (FHD) रेजॉलूशन वाला विडियो 30fps पर रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसकी परफॉर्मेंस पर बात करें तो फोटोज के लिए इसे 86 पॉइंट्स और विडियो के लिए 91 पॉइंट्स मिले हैं।

पढ़ें: मिलेंगे Pixel जैसे फीचर्स, फोन में इंस्टॉल करें Google Phone ऐप

Mi 10 Ultra के स्पेसिफिकेशंस
स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले 2340×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ आता है, जिसमें 120Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। 16 जीबी तक LPDDR 5 रैम और 512 जीबी तक UFS 3.1 स्टोरेज वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया गया है। बात रियर कैमरा की हो तो इसमें 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल शूटर, 12 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट सेंसर और एक 120x अल्ट्रा जूम सपॉर्ट करने वाला टेलिफोटो शूटर दिया गया है। फोन की 4500mAh बैटरी 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *