एक मक्खी उड़ा ले गई US Vice-Presidential Debate की लाइमलाइट, माइक पेंस के सिर पर बैठी रही

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • US उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रही थी डिबेट
  • उपराष्ट्रपति माइक पेंस के सिर पर बैठ गई मक्खी
  • करीब दो मिनट तक पेंस के सिर पर बैठी रही
  • थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी

यूटा
अमेरिका में इन दिनों चुनावी पारा ऊंचा है। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव (US Presidential Elections 2020) की प्रक्रिया में विरोधी खेमों के बीच बहसों का दौर जारी है। हालांंकि, बुधवार को जब उपराष्ट्रपति पद के लिए डिबेट में हिस्सा लेने मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस (Mike Pence) उतरे तो लोगों का ध्यान किसी और ने खींच लिया। यह काम उनकी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस (Kamala Harris) ने नहीं बल्कि एक मक्खी ने किया। इसे लेकर थोड़ी ही देर में सोशल मीडिया पर लोग चुटकी लेने लगे।

सिर पर जा बैठी मक्खी
दरअसल, यूटा की सॉल्ट लेक सिटी में पेंस और हैरिस के बीच इकलौती डिबेट चल रही थी। माइक पेंस सेना को समर्थन और सम्मान की बात कर रहे थे। इसी दौरान उनके सिर पर एक मक्खी आकर बैठ गई। पेंस को इसके बारे में पता नहीं चला और उन्होंने बोलना जारी रखा। मक्खी एक मिनट से ज्यादा पेंस के सिर पर बैठी रही और इस दौरान टीवी कैमरे उनकी ओर ही थे।

‘कचरा करता है आकर्षित’
यह नजारा देखते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने चुटकी लेना शुरू कर दिया। ज्यादातर लोग पेंस के बालों के मजे लेते दिखे। यूजर्स ने कॉमेंट किया के पेंस के बेहद सफेद बालों में मक्खी इतनी हाइलाइट हो रही है कि उनकी बातों से ध्यान हट रहा है। वहीं, किसी ने उनके हेयर जेल के ही मजे ले डाले। यहां तक कि कुछ यूजर्स ने तो यहां तक लिख डाला कि मक्खियां कचरे की ओर आकर्षित होती हैं।

यही नहीं, रिपब्लिकन पार्टी, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और माइक पेंस के विरोधी खेमे ने इस घटना को एक प्रतीक बता डाला। दरअसल, पेंस संस्थागत नस्लभेद और रंगभेद के आरोप को खारिज कर रहे थे। इसी दौरान मक्खी उनके सिर पर जा बैठी तो लोगों ने कहा कि वह पेंस का झूठ पकड़ने आई है।

पेस्ट कंट्रोल नहीं हुआ?
इसके थोड़ी देर बाद ही ट्विटर पर माइक पेंस ट्रेंड करने लगे। लोग यह देखकर भी हैरान थे कि मक्खी कितनी देर तक पेंस के सिर पर बैठी रही। हालांकि, कई लोगों ने इस बात पर सवाल भी किया कि इतने बड़े इवेंट के लिए क्या पेस्ट-कंट्रोल नहीं कराया गया था? वहीं, कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इतनी देर तक पेंस के सिर पर मक्खी बैठी थी और वहां मौजूद लोगों ने उन्हें टोका नहीं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *