ऐपल इंडिया की साइट से गायब हुए iPhone 11 Pro और 11 Pro Max, यह है वजह

Spread the love


नई दिल्ली
कैलिफोर्निया के प्रीमियम टेक ब्रैंड ऐपल की ओर से नया iPhone 12 लाइनअप लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max लेकर आई है। ये डिवाइसेज पिछले iPhone 11 लाइनअप की जगह लेंगे। नए iPhones लॉन्च होने के साथ ही ऐपल इंडिया की वेबसाइट से iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max गायब हो गए हैं।

दरअसल, ऐपल की ओर से iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max भारत में डिस्कॉन्टिन्यू कर दिए गए हैं। पहली बार ऐपल Pro नाम के साथ ये डिवाइसेज लाया था और इनमें ट्रिपल कैमरा सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने इन डिवाइसेज को iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max से रिप्लेस किया है। ऐफल की वेबसाइट से इन डिवाइसेज के हट जाने का यह बिल्कुल मतलब नहीं है कि इन्हें अब भारत में नहीं खरीदा जा सकेगा। ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे ई-रिटलर्स से अब भी ये फोन खरीदे जा सकेंगे।

पढ़ें: नया iPhone 12 लाइनअप लाया ऐपल, iPhone 11 सीरीज से कैसे बेहतर?

खरीद पाएंगे पुराने iPhone
iPhone 11 लाइनअप के सारे मॉडल्स थर्ड पार्टी स्टोर्स और ई-कॉमर्स साइट्स पर अवेलेबल रहेंगे। इतना ही नहीं ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट्स पर इसी सप्ताह होने जा रहीं ग्रैंड सेल के दौरान iPhone 11 Pro को डिस्काउंटेड प्राइस पर खरीदा जा सकेगा। फिलहाल ऐपल अपने नए डिवाइसेज iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max को इंडियन मार्केट में पुश करना चाहेगा और यही पिछली सीरीज के डिस्कॉन्टिन्यू करने की वजह है। हालांकि, कंपनी iPhone 11 को भी बड़ा प्राइस कट दे रही है।

पढ़ें: नया iPhone भारत में बनाएगा ऐपल, कम हो सकती है कीमत

iPhone 12 में नए फीचर्स
बात नए iPhone 12 लाइनअप डिवाइसेज की फीचर्स की करें तो इनमें पिछले iPhone 11 से बड़े डिस्प्ले के अलावा नया डिजाइन दिया गया है। कंपनी ने iPhone 12 Pro मॉडल्स के कैमरा सेटअप में चौथा टेलिफोटो सेंसर भी ऐड किया है। इसके अलावा नए डिवाइस खास MagSafe चार्जिंग सपॉर्ट के साथ भी आ रहे हैं। ऐपल 2020 में अपने नए iPhone 5nm प्रोसेस पर तैयार किए गए A14 BioNic चिपसेट के साथ लेकर आया है। इनमें iOS14 यूजर्स को मिलेगा।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *