कनाडाई पीएम पर बीजेपी नेता बग्गा का ट्वीट वायरल, ‘टोरंटो होगा खालिस्तान’

Spread the love


नई दिल्ली
कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में किसानों का प्रदर्शन बदस्तूर जारी है इसी क्रम में मंगलवार को किसानों की तरफ से भारत बंद किया गया। वहीं किसानों के इस आंदोलन पर दुनिया के कई नेताओं ने भी टिप्पणी कि इनमें कनाडा के प्रधानमंत्री कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का नाम शुमार रहा वहीं अब उन पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने उन पर तंज कसते हुए ट्वीट किया है। बता दें कि कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दूसरी बार कहा है कि वह अपने अधिकारों के लिए शांति पूर्व प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करते हैं।

दरअसल बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि सभी लोग #TorontoWillBeKhalistan इस हैशटैग के साथ ट्वीट करें और @JustinTrudeau भाई से हमारी मांग का समर्थन करने के लिए अनुरोध करें।

वहीं कई लोगों ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा के ट्वीट को रिट्वीट और कमेंट करते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से टोरंटो के खालिस्तान को सपोर्ट करने वाली बात कही है।

भारत ने कनाडाई उच्चायुक्त को किया था तलब
कनाडा ने इस रवैये से भारत सरकार नाराज है। इसी के चलते भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर कोरोना की स्थिति पर विदेश मंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे। वहीं भारत ने शुक्रवार को कनाडा के उच्चायुक्त नादिर पटेल को तलब किया। भारत ने कहा कि किसानों के आंदोलन के संबंध में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और वहां के कुछ अन्य नेताओं की टिप्पणी देश के आंतरिक मामलों में एक ‘अस्वीकार्य हस्तक्षेप’ के समान है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडाई राजनयिक से यह भी कहा गया गया कि ऐसी गतिविधि अगर जारी रही तो इससे द्विपक्षीय संबंधों को ‘गंभीर क्षति’ पहुंचेगी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *