कश्मीर में अमन बिगाड़ने की कोशिश में पाकिस्तान, सेना लगातार नाकाम कर रही मंसूबेः डीजीपी

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • जम्मू-कश्मीर में शांतिभंग करना चाहता है पाकिस्तान, ड्रोन से गिरा रहा हथियार
  • कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, सेना नाकाम कर रही पाक के मंसूब
  • शनिवार को अवंतिपोरा इलाके में दो और राजौरी में 3 आतंकवादी किए गए अरेस्ट

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर की शांति में खलल डालने की पाकिस्तान की नापाक कोशिश जारी है। शनिवार को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पाकिस्तान ड्रोन की मदद से हथियारों की सप्लाई कर घाटी में शांति भंग करने की कोशिश कर रहा है। डीजीपी ने कहा कि ड्रोन द्वारा हथियारों को गिराना चुनौतीपूर्ण है लेकिन हम इस तरह की हरकतों पर रोक लगाने में सफल रहे हैं।

दो आतंकवादी भी पकड़े
बता दें कि घाटी में आतंकवाद का सफाया करने के लिए सुरक्षाबल जीरो टॉलरेंस की नीति पर अभियान चला रहे हैं। इसी के तहत शनिवार को भी दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, दोनों आतंकवादियों को अवंतिपोरा और ख्रू एरिया में पकड़ा गया। दोनों के पास हिजबुल मुजाहिद्दीन और अल-बद्र की सामग्री भी बरामद की गई है। इससे पहले शनिवार सुबह राजौरी में पुलिस ने तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आतंकियों ने पूछताछ में बताया था कि वे प्रदेश के कई इलाकों में हमले की फिराक में थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि राजौरी के गुरजन इलाके में आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इलाके में ऑपरेशन कर तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आतंकियों की पहचान राहिल बशीर उर्फ अयान भाई, अमीर जान उर्फ हमजा तथा हफीज यूनुस उर्फ जुबेर के रूप में हुई है। तीनों शोपियां तथा पुलवामा जिले के रहने वाले हैं। उनके कब्जे से पुलिस को दो एके-56 राइफल, दो पिस्टल, चार ग्रेनेड और एक लाख रुपये नकद भी बरामद हुए हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *