कश्मीर में सेना की चौकियों पर बड़े हमले की तैयारी में है लश्कर-ए-तैयबा

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • सर्दी के मौसम में कश्मीर में आतंकी हमले की तैयारी में है लश्कर-ए-तैयबा
  • लश्कर ने 12 जिहादियों को ट्रेनिंग देकर भारत में घुसपैठ कराने की तैयारी की है
  • खुफिया इनपुट्स के बाद सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया है
  • इनपुट्स के मुताबिक, आतंकी सेना की चौकियों को निशाना बनाने की तैयारी में हैं

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में आतंकी हमलों और घुसपैठ की कोशिश बढ़ गई है। ठंड का मौसम शुरू होने से पहले पाकिस्तान में बैठे आतंकी भारत में घुसपैठ करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। इसको लेकर खुफिया विभाग ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को आगाह किया है। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने 12 जिहादियों को ट्रेनिंग देकर भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार किया है। इन जिहादियों को लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से भारत में घुसपैठ करा कर पाकिस्तान ऐक्शन बॉर्डर टीम ने भारतीय आर्मी पोस्ट पर बड़े हमले की योजना बनाई है।

खुफिया एजेंसी ने चेताया है कि राजौरी जिले के भिंभर गली (बीजी) सेक्टर में लश्कर-ए-तैयबा 6 जिहादियों को एक गाइड की मदद से भारत में प्रवेश कराने की कोशिश कर रहा है। खुफिया एजेंसी ने पुंछ सेक्टर में भी सुरक्षा बलों को अलर्ट किया है कि 6 जिहादी कमांडर अब्दुल फजल की मदद से एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे हैं।

आर्टिकल 370 हटने के बाद बौखलाएं हैं आतंकी संगठन
एक सीनियर आईपीएस अधिकारी ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान हर संभव कोशिश कर रहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को भड़काया जाए। गर्मी का मौसम खत्म हो रहा है, ऐसे में पाकिस्तान हर संभव आतंकियों को घाटी में घुसाने की कोशिश में लगा हुआ है ताकि आतंकवादी गतिविधियां चलती रहे। सुरक्षा बलों का आतंकी निरोधी ग्रिड इतना मजबूत है कि किसी भी तरह की घुसपैठ को रोका जा सकता है।

उन्होंने कहा कि आतंकी गतिविधियों में स्थानीय लोगों की भागीदारी काफी हद तक कम हुई है और सुरक्षाबलों ने हिंसात्मक घटनाओं की संख्या को कम करने में भी काबू पाया है। इसके अलावा सुरक्षा बल सीमा रेखा के उस पार पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में टेरर लॉन्च पैड पर भी नजर बनाए हुए है। जुलाई महीने के अंत तक पाकिस्तान ने 2,662 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पिछले साल कुल 3,168 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *