कांग्रेस नेता उदित राज बोले- सरकारी पैसे से मदरसे नहीं चल सकते तो कुंभ भी ना हो, हमलावर हुई बीजेपी

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता उदित राज एक बार फिर सुर्खियों में
  • उदित राज ने कुंभ मेले के आयोजन में सरकारी पैसे के इस्तेमाल पर उठाए सवाल
  • कांग्रेस नेता के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बोला जोरदार हमला

नई दिल्ली
विवादित बयान देने वाले कांग्रेस नेता उदित राज एक बार फिर सुर्खियों में हैं। उदित राज ने अब कुंभ मेले के आयोजन में सरकारी पैसे के इस्तेमाल पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मदरसा और कुंभ की तुलना करते हुए गुरुवार को ट्वीट करके कहा कि असम सरकार ने सरकारी फंड से मदरसे न चलाने का निर्णय किया है उसी तरह यूपी सरकार को कुंभ मेले के आयोजन पर 4200 करोड़ रुपये नहीं खर्च करने चाहिए। हालांकि विवाद बढ़ने पर उदित राज ने वो ट्वीट डिलीट कर दिया। उधर, कांग्रेस नेता के इस बयान पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने जोरदार हमला बोला है। उन्होंने लिखा ‘मित्रों ये है गांधी परिवार की सच्चाई..’

इससे पहले कांग्रेस नेता उदित राज ने सुबह एक ट्वीट में कहा कि किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में सरकारी फंड का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। यह गलत है।’ हालांकि बाद में विवाद बढ़ने के बाद उदितराज ने ट्वीट डिलीट कर दिया। उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में सफाई देते हुए कहा, ‘राज्य का कोई धर्म नहीं होता। सभी को बराबर मानना चाहिए। किसी के साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। इस संदर्भ में मैंने कुंभ मेले के खर्च का उदाहरण दिया’

संबित पात्रा बोले- ये है गांधी परिवार की सच्चाई
उदित राज के विवादित ट्वीट के जवाब में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘मित्रों ये है गांधी परिवार की सच्चाई। पहले अफिडेविट देकर सुप्रीम कोर्ट में कहा था ‘भगवान श्री राम मात्र काल्पनिक है..उनका कोई अस्तित्व नहीं’ और अब प्रियंका वाड्रा जी का कहना है की कुंभ मेला भी बंद होना चाहिए! तभी तो दुनिया कहती है राहुल और प्रियंका ‘सुविधा-वादी’ हिंदू है’।

वैश्विक स्तर का आयोजन है कुंभ
कुंभ मेले पर यूपी सरकार के खर्च पर सवाल उठाने वाले उदित राज के ट्वीट के जवाब में यूपी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि कुंभ अब एक वैश्विक स्तर का आयोजन है, यह सिर्फ उत्तर प्रदेश सरकार तक सीमित नहीं है। ऐसे आयोजन पर किसी को भी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए, जिसमें दुनिया भर के लाखों लोग शामिल होते हैं।

‘कुछ लोगों के पास विकास के लिए विचार और इच्छाएं नहीं’
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुंभ मेले पर उदित राज की टिप्पणी पर कहा कि कुछ लोगों के पास विकास के लिए विचार और इच्छाएं नहीं हैं। जब किसी कार्यक्रम में करोड़ों लोग आते हैं। ऐसे में सरकार उनको बेहतर सुविधाएं मुहैया कराती है। इस तरह के आयोजनों से बुनियादी ढांचे के विकास के अवसर मिलते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *