कासिम सुलेमानी की हत्या का जल्द लेंगे बदला, ईरानी जनरल ने दी अमेरिका को धमकी

Spread the love


तेहरान
ईरान और अमेरिका के बीच जारी तनाव लगातार गहराता जा रहा है। अब ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स Quds Force के डिप्टी कमांडर मोहम्मद रजा फलाहजादेह ने अमेरिका को खुलेआम धमकी दी है। उन्होंने कहा है कि हम जल्द ही अमेरिका से अपने कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के मौत का बदला लेंगे। ईरानी सेना के इस उच्च अधिकारी ने कहा कि ईरानी कमांडरों और सैनिकों की हत्या तेहरान को पीछे हटने या अपने लक्ष्यों को छोड़ने के लिए मजबूर नहीं करेगी।

खमनेई भी दे चुके हैं ऐसी ही धमकी
ईरानी सैन्य अधिकारी रज़ा फलाहजादेह का बयान उनके सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्लाह अली खमनेई के बयान से मेल खाता है। जिन्होंने पहले ही ऐलान किया हुआ है कि ईरान यह कभी नहीं भूलेगा कि अमेरिका ने कासिम सुलेमानी की हत्या की है। तेहरान निश्चित रूप से अमेरिका के इस आघात से निपटेगा।

तो अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाएगा ईरान?
अमेरिकी मीडिया पोलिटिको ने एक अनाम खुफिया स्रोत का हवाला देते हुए बताया था कि तेहरान शीर्ष ईरानी जनरल कासिम सोलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए विकल्पों पर गौर कर रहा है। मीडिया आउटलेट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका में अमेरिकी राजदूत एक संभावित लक्ष्य हो सकते हैं। जिसके बाद राजदूत की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। हालांकि, स्वतंत्र रूप से पोलिटिको के इस दावे की पुष्टि नहीं हो सकी थी।

अमेरिका ने की थी कासिम सुलेमानी की हत्या
अमेरिका ने इराक में 3 जनवरी 2020 को ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या की थी। बगदाद एयरपोर्ट से निकलने के बाद अमेरिकी ड्रोन ने कासिम सुलेमानी की कार को मिसाइल से उड़ा दिया था। बताया जाता है कि कासिम सुलेमानी इराक में गुप्त राजनयिक मिशन पर गए हुए थे। अमेरिका ने आरोप लगाया था कि कासिम सुलेमानी उसके दूतावास के ऊपर हमले का प्लान बना रहे थे।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *