किसान आंदोलन पर अमिताभ से लेकर अक्षय तक, चुप क्‍यों हैं ये 8 बड़े ‘जागरूक’ ऐक्‍टर्स

Spread the love


केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ देशभर के किसानों का राजधानी दिल्ली से सटे सीमाओं पर आंदोलन जारी है और वह अपनी मांगों को लकर डटे हुए हैं। इस आंदोलन में बॉलिवुड के कुछ सिलेब्स किसानों के साथ खड़े हुए नजर आ रहे हैं। किसान आंदोलन को लेकर कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ के बीच ट्विटर वॉर हो गया। इसके अलावा सोनू सूद, धर्मेंद्र, तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर सहित तमाम सिलेब्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। लेकिन देखने वाली बात है कि हमेशा सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय रखने वाले अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, अजय देवगन, शिल्पा शेट्टी, नाना पाटेकर, परेश रावल, सलमान खान जैसे सिलेब्स किसान आंदोलन पर चुप क्यों हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलिवुड के महानायक अमिताभ बच्चन किसानों की मदद करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने कई बार देश के अलग-अलग राज्यों के किसानों का लोन चुकाया है। वहीं, इस समय जब देश में हर तरह किसान आंदोलन की गूंज है तब अमिताभ बच्चन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। ये आपने आप में सोचने वाली बात है।

अक्षय कुमार

सामाजिक मुद्दों पर फिल्मों बनाने को लेकर चर्चित अक्षय कुमार की तरफ से किसान आंदोलन को लेकर कोई बयान नहीं आया है। हाल ही में सोशल मीडिया यूजर्स ने इस बात को लेकर अक्षय कुमार को ट्रोल भी कर दिया। यहां तक कि यूजर्स ने उनकी नागरिकता भी सवाल उठा दिया।

अनुपम खेर

बॉलिवुड के वेटरन ऐक्टर अनुपम खेर के आए दिन सोशल मीडिया पर वीडियो आते रहते हैं। वह जनहित के तमाम मुद्दों पर मुखर होकर अपनी बात रखते हैं लेकिन इस बार किसान आंदोलन को लेकर बिल्कुल चुप है। इस पर सवाल उठना लाजिमी है कि आखिर उन्होंने इस आंदोलन को लेकर अभी तक कोई बात क्यों नहीं की है।

​नाना पाटेकर

नाना पाटेकर भले ही फिल्मी दुनिया में इस समय कम ऐक्टिव हों लेकिन जनहित के मुद्दों पर खुलकर बोलते नजर आते हैं। इस समय देश भर के किसान कृषि कानून को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। लेकिन नाना पाटेकर की तरफ से कोई रिऐक्शन नहीं आया है जबकि वह अक्सर किसानों के पक्ष में खड़े होते दिखाई देते हैं।

परेश रावल

सीनियर ऐक्टर परेश रावल आए दिन सोशल मीडिया पर चुटीले अंदाज में अपनी बात रखते हैं। वह तमाम सामाजिक विषयों पर अपनी राय व्यक्त करते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर अभी तक कुछ नहीं कहा है। इसको लेकर हर तरफ बातें हो रही हैं।

सलमान खान

सलमान खान ने लॉकडाउन में अपना समय फार्महाउस पर बताया। इस दौरान उन्होंने जमकर खेती की और अपनी किसानी के फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर पोस्ट किए। अब जब देश का अन्नदाता यानी किसान आंदोलन कर रहा है तब सलमान खान चुप्पी साधे हुए हैं।

​शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी अक्सर सोशल मीडिया पर फोटोज और वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं। ऐक्ट्रेस लोगों को तमाम सामाजिक मुद्दों पर जागरूक करती नजर आती हैं। लेकिन शिल्पा शेट्टी ने किसान आंदोलन को लेकर अपना कोई पक्ष नहीं रखा है। आखिरकार उनके चुप रहने की क्या वजह है।

​अजय देवगन

अजय देवगन सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहते हैं और खुलकर अपनी बात रखते हैं। लेकिन अजय देवगन ने किसान आंदोलन को लेकर अभी तक किसी तरह का कोई बयान नहीं दिया है। ऐसे में हर किसी के मन में ये सवाल है कि आखिर ऐक्टर ने आंदोलन के बारे में कोई स्टैंड क्यों नहीं लिया है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *