केरल गोल्‍ड स्‍मगलिंग: ED का दावा- स्‍वप्‍ना सुरेश ने दिसंबर 2019 में की थी 36 किलो सोने की स्‍मगलिंग, जून 2020 तक कुल 19 बार

Spread the love


तिरुवनंतपुरम
सोना तस्करी की मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश ने ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) को बताया है कि पिछले साल नवंबर से लेकर उसके और उसके गैंग ने 19 बार सोने की तस्‍करी को अंजाम दिया। सोने की इस तस्‍करी में केरल सरकार के उच्‍च अधिकारियों समेत सीएम पिनराई विजयन पर भी शामिल होने के आरोप हैं।

प्रवर्तन निदेशालय को दिएअपने बयान में स्‍वप्‍ना ने कहा कि उसने सोने की तस्‍करी उस समय शुरू की जब उसकी नियुक्ति स्‍पेस पार्क में हुई थी। संयुक्‍त अरब अमीरात मे कार्यकाल के दौरान उसने तस्‍करी नहीं की।

उसकी नियुक्ति 21 अक्‍टूबर 2019 में स्‍पेस पार्क में हुई थी। इसके बाद से उसका गैंग हर महीने 2 बार तस्‍करी करता था। अखबार ऑनमनोरमा की एक रिपोर्ट के अनुसार, नवंबर 2019 से जून 2020 के बीच केरल के तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के रास्‍ते 19 बार सोने की तस्‍करी की गई।

नवंबर में उन्‍होंने चार बार और दिसंबर में 12 बार तस्‍करी की। इसके बाद जनवरी, मार्च और जून में एक-एक बार सोने की तस्‍करी की गई। जून के आखिर में स्‍वप्‍ना और उसका गैंग गोल्‍ड तस्‍करी करते हुए पकड़ा गया था। बाद में स्‍वप्‍ना ने दावा किया था कि अकेले दिसंबर में ही उनके गैंग ने 36 किलो सोने की तस्करी की थी।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *