कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में WHO चीफ ने फिर से पीएम मोदी की तारीफ की, जानें क्या कहा

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर पीएम मोदी की तारीफ की
  • कोरोना के प्रति पीएम मोदी की जागरूकता वाले ट्वीट को रिट्वीट किया
  • पहले भी भारत की वैक्सीन नीति को लेकर पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं डब्लूएचओ चीफ

जिनेवा
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश की सराहना की जिसमें उन्होंने कोविड-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सावधानी बरतने का उल्लेख किया है। विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने स्वास्थ्य क्षेत्र में अनुसंधान और नवाचार का समर्थन करने की देश की प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रधानमंत्री ने लोगों से प्रतिरक्षा शक्ति मजबूत करने और खुद को फिट रखने की भी अपील की। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस ने विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर मोदी के संदेश पर ट्वीट किया।

टेड्रोस ने ट्वीट किया, ‘‘नमस्ते भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी…जैसा कि आपने उल्लेख किया कि कोविड-19 का संक्रमण रोकने में हममें से हर किसी की भूमिका है और अपने स्वास्थ्य का भी हमें ख्याल रखना चाहिए। विश्व स्वास्थ्य दिवस की बधाई।’’

पहले भी कर चुके हैं पीएम मोदी की तारीफ
विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने पहले भी वैक्सीन को लेकर भारत की उदारता की खुले मन से तारीफ की थी। उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन निष्पक्षता का समर्थन करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा था कि कोवैक्स के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और कोविड-19 वैक्सीन की खुराकें देना 60 से अधिक देशों की सहायता कर रहा है। ये देश अपने स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य लोगों का टीकाकरण का काम शुरू कर पा रहे हैं। उम्मीद है कि अन्य देश आपका अनुसरण करेंगे।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *