कोरोना से मरे लोगों की याद में खाली कुर्सियों को देख भावुक हुआ अमेरिका, तस्वीरें वायरल

Spread the love


अमेरिका में कोरोना वायरस से मरे लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान पीड़ितों से सम्मान में खाली रखी गईं 20 हजार कुर्सियों की तस्वीरें अब पूरी दुनिया में वायरल हो रही हैं। अमेरिका में अबतक कोरोना वायरस से लगभग दो लाख लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, वहां कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 70 लाख के ऊपर पहुंच गया है। कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में भी अमेरिका पिछले कई महीनों से शीर्ष पर बना हुआ है।

सोशल मीडिया में तस्वीरें वायरल

एक सोशल मीडिया यूजर ने तस्वीर को शेयर कर लिखा कि आज नेशनल कॉविड -19 डे ऑफ रिमेंबरेंस है। अमेरिका में दो लाख 9 हजार से ज्यादा लोगों के जीवन को 20 हजार खाली कुर्सियां सम्मानित कर रही हैं। इनमें से सभी की आंखे वाइट हाउस की तरफ हैं। इन तस्वीरों को ट्वीट करते हुए कई यूजर्स ने भावुक कमेंट भी किए। एक ने लिखा कि कोरोना के कारण हम सभी ने अपने किसी प्रियजन को खोया है। उनके सम्मान में लगी ये खाली कुर्सियां हमें उनकी याद दिला रही हैं।

पूरे अमेरिका में गमगीन हुए लोग

ग्रैमी पुरस्कार विजेता गायक डियोन वारविक ने कहा कि ये कुर्सियां एक विजुवली ऑर्ट इंस्टॉलेशन हैं जो पिछले छह महीनों में 2 लाख से ज्यादा जिंगदियों के अकल्पनीय और दिल को तोड़ने वाले दर्द के एक हिस्से को दिखा रही है। बता दें कि डियोन वारविक इस कार्यक्रम के आयोजकों में शामिल थे। उन्होंने कहा कि यह उन सभी संक्रमण से बचे लोगों और अमेरिकियों के साथ खड़े होने का समय है जो विनाशकारी रूप से प्रभावित हुए हैं।

अमेरिका में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें

अमेरिका में दुनिया की चार फीसदी आबादी निवास करती है। जबकि, कोरोना वायरस से अमेरिका में हुई कुल मौत दुनियाभर में हुई मौतों का 20 फीसदी हिस्सा है। इस देश में संक्रमण की रफ्तार अभी भी काफी तेज है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनका इलाज अमेरिका के सैन्य अस्पताल में चल रहा है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *