खुलासा: इमरान खान और चीन के लाडले पाकिस्‍तानी जनरल ने चार देशों में बनाई अरबों रुपये की दौलत

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • पाकिस्‍तानी सेना के जनरल किस तरह से देश को बेच खाने में लगे हैं, इसका ताजा उदाहरण सामने आया
  • चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के चेयरमैन जनरल असीम सलीम बाजवा ने अरबों की दौलत बनाई
  • बाजवा पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता थे और बाद में रिटायर होने पर सीपीईसी के चेयरमैन बना दिए गए

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तानी सेना के जनरल किस तरह से अपने देश को बेच खाने में लगे हैं, इसका एक ताजा उदाहरण सामने आया है। चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) के चेयरमैन जनरल असीम सलीम बाजवा और उनके परिवार के बडे़ आर्थिक खेल का खुलासा हुआ है। बाजवा पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता थे और बाद में रिटायर होने पर चीन से करीबी को देखते हुए सीपीईसी के चेयरमैन बना दिए गए। बाजवा के परिवार ने उनके सेना में रहने के दौरान और उसके बाद अब तक 99 कंपनियां और 133 रेस्टोरेंट बना लिए हैं।

पाकिस्‍तान की चर्चित वेबसाइट फैक्‍ट फोकस की रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा और उनके परिवार का यह आर्थिक साम्राज्‍य 4 देशों में फैला हुआ है। फैक्‍ट फोकस वेबसाइट ने जब यह बड़ा खुलासा किया तो कुछ देर के लिए उनकी वेबसाइट ही हैक हो गई। हालांकि बाद में उसे ठीक कर‍ लिया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे सेना में असीम बाजवा का कद बढ़ता गया, उनके परिवार का बिजनस बढ़ता गया।

शपथ में कहा था, पत्‍नी का पाकिस्‍तान के बाहर कोई बिजनस नहीं
रिपोर्ट में कहा गया है कि जनरल असीम ने अपनी शपथ में कहा था कि उनकी पत्‍नी का पाकिस्‍तान के बाहर को कोई बिजनस नहीं है लेकिन असलियत ठीक इसके उलट है। बाजवा इस समय सीपीईसी के चेयरमैन है जिसके तहत चीन अरबों डॉलर का निवेश पाकिस्‍तान में कर रहा है। यही नहीं जनरल असीम पाक पीएम इमरान खान के विशेष सहायक हैं। असीम बाजवा के छोटे भाइयों ने वर्ष 2002 में पहली बार पापा जॉन पिज्‍जा रेस्‍त्रा खोला था। इसी साल जनरल असीम तत्‍कालीन सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ के पास लेफ्टिनेंट कर्नल के रूप में तैनात थे।

असीम बाजवा के भाई नदीम बाजवा ने पिज्‍जा रेस्‍त्रां में डिल‍िवरी ड्राइवर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। आज के समय में उनके भाईयों तथा असीम बाजवा की पत्‍नी 99 कंपनियों के मालिक हैं। इनके पास पिज्‍जा कंपनी के 133 रेस्‍त्रां हैं जिनकी कीमत करीब 4 करोड़ डॉलर है। इन 99 कंपनियों में 66 मुख्‍य कंपनियां हैं और 33 ब्रांच कंपनी। बाजवा के परिवार ने 5 करोड़ 22 लाख डॉलर अपने बिजनस को विकसित करने में खर्च किया और एक करोड़ 45 लाख डॉलर अमेरिका में संपत्ति खरीदने में।

असीम बाजवा के खुलासे के बाद पाकिस्‍तान में हड़कंप मचा
यह स्थिति तब है जब खुद बाजवा अपने देश में निवेश करने के लिए विदेशों में बसे पाकिस्‍तानियों से अपील कर रहे हैं। बाजवा की कंपनी का नाम बाज्‍को ग्रुप कंपनीज है। असीम बाजवा के बेटे ने वर्ष 2015 में इस कंपनी को जॉइन किया और अपने पिता के पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता रहने के दौरान देश और अमेरिका के अंदर नई कंपनियां बनानी शुरू कर दीं। अब इन कंपनियां अमेरिका के अलावा, यूएई और कनाडा में भी मौजूद हैं। इनकी कीमत अरबों पाकिस्‍तानी रुपये है।

मजेदार बात यह है कि जब इमरान खान खान ने उन्‍हें अपना विशेष सहायक बनाया था तब असीम बाजवा ने अपनी पत्‍नी के नाम पर 18,468 डॉलर निवेश घोषित किया था। उन्‍होंने यह भी कहा था कि पाकिस्‍तान के बाहर उनकी पत्‍नी की कोई अचल संपत्ति नहीं है। असीम बाजवा कुल 6 भाई हैं और तीन बहने हैं। इस खुलासे के बाद पाकिस्‍तान में हड़कंप मच गया है। यही नहीं पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर जनरल असीम बाजवा को हटाने के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *