खुशबू सुंदर: भारत की पहली ऐक्ट्रेस जिनके नाम पर बना मंदिर, कांग्रेस का ‘हाथ’ छोड़ा, BJP में हुईं शामिल

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • तमिल ऐक्ट्रेस से नेता बनीं खुशबू सुंदर ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा
  • खुशबू ने बीजेपी में जाने की पुष्टि की, कांग्रेस में थीं राष्ट्रीय प्रवक्ता
  • बीते कुछ समय से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज थीं, सोनिया को लिखा खत
  • तमिल फिल्मों का बड़ा चेहरा हैं खुशबू, 90 के दशक में बना मंदिर

चेन्नै
तमिल सिनेमा का नामचीन चेहरा ऐक्ट्रेस खुशबू सुंदर (Khushbu Sundar) ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। 2014 में डीएमके छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुईं खुशबू (Actress khushbu news) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं। दरअसल सोमवार सुबह ही बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने उन्हें राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से हटा दिया था।

हाल के दिनों में खुशबू सुंदर कुछ मुद्दों पर कांग्रेस के आधिकारिक रुख से अलग राय जाहिर कर रही थीं। बताया जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद से खुशबू सुंदर कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रही थीं। कुछ महीने पहले उन्होंने पार्टी के रुख से इतर नई शिक्षा नीति का समर्थन किया था। कांग्रेस अध्यक्ष को लिखे पत्र में भी उन्होंने कहा कि कुछ तत्व पार्टी के भीतर उच्च स्तर पर बैठे हैं, जिन लोगों की जमीनी हकीकत या सार्वजनिक मान्यता से कोई जुड़ाव नहीं है। वे शर्तें तय कर रहे हैं।

बीजेपी में शामिल हुईं खुशबू सुंदर

2010 में करुणानिधि डीएमके में लेकर आए
दक्षिण भारतीय फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री खुशबू सुंदर साल नवंबर 2014 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। इससे पहले वह 2010 से लेकर जून 2014 तक डीएमके में रही थीं। खुशबू की लोकप्रियता ही थी कि साल 2010 में उन्हें खुद डीएमके चीफ करुणानिधि पार्टी में लेकर आए थे।

पढ़ें: खुशबू सुंदर ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिख छोड़ी कांग्रेस, BJP में होंगी शामिल!

यूं शुरू हुआ नखत खान उर्फ खुशबू का फिल्मी करियर

50 वर्षीय खुशबू का जन्म मुंबई में हुआ था और उनका असली नाम नखत खान है। हिंदी फिल्मों में बतौर बाल कलाकार करियर शुरू करने वाली खुशबू दिनों-दिन सफलता की सीढ़ियां चढ़ती चली गईं। खुशबू की पहली फिल्म ‘द बर्निंग ट्रेन’ थी। फिल्म के गाने ‘तेरी है जमीन तेरा आसमान’ में वह नजर आई थीं। इसके बाद उन्होंने कालिया, दर्द का रिश्ता, नसीब और लावारिस जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि बॉलिवुड में उनका करियर बहुत अच्छा नहीं रहा जिसके बाद उन्होंने 1986 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में वह लगभग 200 फिल्में कर चुकी हैं।

बीजेपी में शामिल हुईं खुशबू सुंदर

बीजेपी में शामिल हुईं खुशबू सुंदर


पहली भारतीय ऐक्ट्रेस जिनके नाम पर बना मंदिर

खुशबू भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की पहली ऐसी ऐक्ट्रेस हैं जिनके फैन्स ने उनका मंदिर बनवाया है। बात 1990 के दशक की है। उन दिनों खुशबू का करियर अपने उफान पर था। उस दौर में कलाकारों का मंदिर बनवाने का एक ट्रेंड सा चल पड़ा था। मगर ये पुरुष कलाकार ही थे जिन्हें उनके फैन्स ने इतना प्यार दिया था। उस वक्त खुशबू के फैन्स ने अपनी पसंदीदा अभिनेत्री का मंदिर बनवाकर सबको हैरान कर दिया था। यह मंदिर तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में बना था।

खुशबू इडली के दीवाने थे लोग, खुशबू नाम पर होने लगा प्रॉडक्ट्स का नामकरण
इतना ही नहीं खुशबू का तमिलनाडु और आसपास के राज्यों में इतना जबरदस्त क्रेज था कि कंपनियों ने उनके नाम पर अपने प्रॉडक्ट्स का नामकरण करना शुरू कर दिया। खुशबू इडली उस वक्त बेतहाशा पॉपुलर हुई थी। इसके अलावा खुशबू कॉफी, खुशबू झुमकी, खुशबू साड़ी, खुशबू शरबत, खुशबू कॉकटेल जैसे प्रॉडक्ट भी खूब फेमस हुए।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *