गुरुवार की रात भी जेल में ब‍िताएंगी रिया चक्रवर्ती, जमानत पर सेशन कोर्ट ने फैसला सुरक्ष‍ित रखा

Spread the love



रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक की जमानत याचिका पर सेशन कोर्ट की सुनवाई खत्म हो चुकी है और उनकी मुश्किलें इस वक्त खत्म होती नहीं दिख रही। रिया की जमानत पर कोर्ट ने अपना फैसला कल यानी शुक्रवार तक के लिए सुरक्षित रख लिया है। साफ है कि रिया को जेल में और रातें बितानी पड़ सकती हैं।

कल दोबारा सेशन कोर्ट में जज बैठेंगे और फिर कोर्ट की तरफ से इस मामले में फैसला सुनाया जाएगा। तब तक उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा। रिया के वकील ने बताया कि गुरुवार को सारी ज‍िरह पूरी हो गई है और अब फैसला ल‍िखा जा रहा है। कोर्ट शुक्रवार को जमानत याचिका पर अपना फैसला सुनाएगी। रिया, शौविक समेत सभी छह आरोपियों पर कोर्ट का फैसला कल आएगा। ड्रग्स मामले में एनसीबी ने जिन लोगों की गिरफ्तारी की है उनमें रिया चक्रवर्ती, शौव‍िक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा, जैद व‍िलात्रा, अब्‍दुल बासित के नाम शामिल हैं। रिया पर ड्रग्‍स मुहैया करवाने, ड्रग्‍स के लिए पैसे देने, सुशांत के साथ पेडलर्स संग सीधे संबंध रखने, शौविक, सैमुअल, दीपेश को ड्रग्‍स के ल‍िए इंस्‍ट्रक्‍शंस देने के आरोप हैं।

इस धारा में 10 साल कैद की सजा
रिया के मामले में सबसे बड़ा पेच धारा 27 (A) में फंसा। इस धारा में 10 साल कैद की सजा है। रिया के ख‍िलाफ यह धारा लगाई गई है। 27 (A) में अवैध ड्रग ट्रैफिकिंग में पैसे के लेन-देन का का मामला आता है। इसमें अपराधियों को दंडित करने के लिए 10 साल तक सजा का प्रावधान है। अब जिस धारा में 10 साल या उससे अध‍िक सजा का प्रावधान है, ऐसे मामलों में आम तौर पर कोर्ट बेल नहीं देती है।

मजिस्ट्रेट कोर्ट में अर्जी खारिज
बता दें कि मजिस्ट्रेट कोर्ट में अर्जी खारिज होने के बाद रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानेशिंदे ने सेशन कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी। रिया के वकील कोर्ट में उनकी जमानत को लेकर दलीलें पेश कीं और उन्होंने कहा कि ऐक्ट्रेस ने दवाब में आकर अपना बयान दिया है।

शौविक ने एनसीबी को दिए बयान में कुबूल किया था कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करते थे और रिया उसके लिए उन्हें पैसे देती थीं।

रिया के वकील ने कहा-उन्हें झूठा फंसाया जा रहा
रिया को NCB ने ड्रग्स मामले में लिप्त होने की वजह से गिरफ्तार किया है। रिया ने जमानत की अर्जी में दावा किया था कि उन्हें ये सब कहने के लिए मजबूर किया गया था और उन्होंने कोई जुर्म नहीं किया है। जमानत की अर्जी में लिखा गया है कि रिया ने कोई क्राइम नहीं किया है और उन्हें इसमें झूठा फंसाया जा रहा है। रिया को खुद पर दोष लगाने के लिए मजबूर किया गया था और 8 सितंबर को उन्होंने जो प्रार्थनापत्र दिया उसमें वह इन कुबूलनामों से पीछे हट गईं।

रिया पर लगी हैं कई धाराएं
बता दें कि रिया को 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वह मजिस्ट्रेट के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाजिर हुई थीं। रिया भायखला जेल में हैं। बता दें कि रिया चक्रवर्ती को नारकोटिक्स ड्रग्स ऐंड साइकोट्रोपिक सब्सटैंस ऐक्ट की धारा 27ए, 21, 22, 29 और 28 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

भायखला जेल में हैं रिया
इस वक्त रिया चक्रवर्ती मुंबई की भायखला जेल में हैं। रिपोर्ट की मानें तो रिया की पहली रात वहां काफी तकलीफदेह रही है और वह सो भी नहीं पाईं। रिया को जेल के ग्राउंड फ्लोर पर एक सेल में रखा गया है। रिपोर्ट के अनुसार रिया का सेल सामान्य बैरक के पास है और बताया जा रहा है कि शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी का सेल भी पास में ही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रिया जिस सेल में बंद हैं, वह जेल सर्कल-1 में है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *