गूगल मैप के कारण गलत घर पहुंची बरात, नाश्ता-पानी के बाद पता चली सच्चाई

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • इंडोनेशिया में गूगल मैप की गलती से गलत दुल्हन के घर पहुंची बरात
  • एक ही गांव में दो शादियां होने के कारण बरात को हुई गलतफहमी
  • दुल्हन के एक फोन कॉल से सामने आई सच्चाई, गलत शादी होते-होते बची

जावा
कभी-कभी तकनीकी पर ज्यादा भरोसा धोखे का सबब भी बन जाता है। इंडोनेशिया में एक बरात के साथ ऐसी ही कुछ हुआ। दरअसल, शादी के दिन बरात ने दुल्हन के घर पहुंचने के लिए गूगल मैप का सहारा लिया, पर इस तकनीकी ने उन्हें गलत दुल्हन के घर पहुंचा दिया। शुरू में तो दुल्हन के घरवालों को भी गलत बरात आने की भनक नहीं हुई। गनीमत की बात यह रही कि वक्त रहते ही पूरे मामले का खुलासा हो गया और गलत शादी होने से भी बच गई।

गूगल मैप ने गलत घर पहुंचाई बरात
इंडोनेशिया की ट्रिब्यून न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बरात को मध्य जावा के पाकीज जिले के लॉसारी हेमलेट को जाना था। इसके लिए बरात ने गूगल मैप का सहारा लिया। शुरू में तो वे अपने गंतव्य की तरफ सही जा रहे थे, लेकिन बाद में इस टेक्नोलॉजी ने उन्हें पास के ही जेंगकोल हेमलेट में पहुंचा दिया। दरअसल यह दोनों एक ही गांव के दो इलाके हैं, इसलिए मैप भी इनमें अंतर नहीं बता पाया।

नाश्ता-पानी के बाद पता चली सच्चाई
बरात पहुंचे देख लड़की के घरवालों ने खूब आवभगत की। उन्होंने लंबी यात्रा कर पहुंचे बरातियों को नाश्ता-पानी कराया। इस बीच बातचीत के दौरान दुल्हन के परिवार में किसी एक को गलती का एहसास हुआ। उसने जब पूछताछ शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद दोनों पक्षों ने अपनी गलती मान ली और बरात वहां से खुशी-खुशी विदा हो गई।

दुल्हन के फोन कॉल ने गलत शादी होने से बचाया
27 साल की दुल्हन उल्फा ने बताया कि बरात के पहुंचते ही मेरे परिवारवालों ने उपहार के साथ उनका स्वागत किया। तबतक उन्हें यह अहसास नहीं था कि यह गलत बरात है। जब मैंने उन लोगों को देखा तो हैरान रह गई, क्योंकि मैं उनमें से किसी को भी नहीं जानती थी। जिसके बाद मैंने अपने होने वाले शौहर को फोन लगाया। तो उन्होंने बताया कि वे अभी रास्ते में एक शौचालय की तलाश में रुके हुए हैं।


सही घर पहुंचाई गई बरात
जब इस दुल्हन ने यह जानकारी अपने परिवारीजनों को दी, तो वे भी हैरान रह गए। बरात में शामिल लोगों से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि गूगल मैप के कारण वे गलत घर पहुंच गए। क्योंकि, उस रात इस गांव में दो बरात आने वाली थी। जिसके बाद दुल्हन उल्फा के परिवार के सदस्यों ने इस बरात को वापस उनके सही घर तक पहुंचाया।





Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *