जानलेवा लापरवाही! ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों ने पेट में छोड़ा तौलिया, इंफेक्शन से महिला की मौत

Spread the love


गोरखपुर
यूपी के गोरखपुर में डॉक्टरों की लापरवाही ने एक महिला की जान ले ली। मृतक महिला गर्भवती थी और डिलिवरी के दौरान उसकी सर्जरी की गई। आरोप है कि ऑपरेशन करते वक्त डॉक्टरों ने तौलिया पेट के अंदर ही छोड़ दिया। इसके बाद इंफेक्शन का शिकार महिला की मौत हो गई।

मामला गोरखपुर के बांसगांव थाना क्षेत्र का है। यहां एक निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने डिलिवरी के दौरान महिला के पेट में ही तौलिया छोड़ दिया। इस जानलेवा लापरवाही से पहले महिला को संक्रमण हुआ और बाद में उसकी दर्दनाक मौत हो गई। इस मामले में दो डॉक्टरों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

बताते चलें कि गोला परसिया के विजय बहादुर की पत्नी सोनी को परिजनों ने प्रसव के लिए पांच अक्टूबर को कौड़ीराम के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला ने एक स्वस्थ बेटे को जन्म दिया। प्रसव के तीन दिन बाद महिला के पेट में बेतहाशा दर्द होने लगा। इसके बाद परिजन उसे शहर के एक निजी अस्पताल ले गए। यहां अल्ट्रासाउंड में महिला के पेट में कुछ कपड़े जैसी चीज होने की पुष्टि हुई। जब डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया तो महिला के पेट से एक तौलिया निकला जो बिलकुल सड़ चुका था।

डॉक्टरों का कहना है कि तौलिए की वजह से महिला के पेट में इंफेक्शन हो गया था। इसी वजह से गुरुवार को उसकी मौत हो गई। उधर डॉक्टरों की लापरवाही से नाराज पीड़ित परिजनों ने अस्पताल के सामने शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंची, जिसके बाद महिला के पति ने दो डॉक्टरों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी। प्रभारी एसओ डॉ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित पति की तहरीर के आधार पर दो डॉक्टरों के खिलाफ 304-ए के तहत गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *