जानें PUBG Mobile भारत में लॉन्च होगा भी या नहीं, और होगा तो कब?

Spread the love


नई दिल्ली।
भारत में पबजी (PUBG) गेम के दीवाने लंबे समय से इस इंतजार में हैं कि पबजी पर लगा बैन किसी तरह खत्म हो या यह गेमिंग कंपनी देसी वर्जन PUBG Mobile India लॉन्च करे। पबजी ऐप के डिवेलपर भी भारत में इस सबसे पॉप्युलर गेम को दोबारा शुरू होने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें सरकार से इजाजत नहीं मिल रही है। वहीं देसी पबजी माने जाने वाले FAU-G ऐप की लॉन्चिंग कब होगी, इसकी सटीक जानकारी भी सामने नहीं आ रही है। ऐसी स्थिति में पबजी लवर्स इस इंतजार में हैं कि किसी तरह PUBG Mobile India भारत में शुरू हो।

ये भी पढ़ें-असली FAU-G ऐप लॉन्च से पहले गूगल प्ले स्टोर से हटाए गए सभी नकली FAUG Apps

क्या होगा आगे?
InsideSport नामक साइट की रिपोर्ट के मुताबिक, मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रोनिक्स एंड इन्फोर्मेशन टेक्नॉलजी (MEITY) ने पबजी या इसके भारतीय वर्जन को भारत में फिर से शुरू करने की इजाजत नहीं दी है। इससे पहले खबर आ रही थी कि नवंबर को पबजी मोबाइल इंडिया गेम को दोबारा शुरू किया जा सकता है, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। बीते दिनों पबजी इंडिया ने मिनिस्ट्री के अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए समय मांगा, लेकिन मंत्रालय की तरफ से किसी तरह का पॉजिटिव रिस्पॉन्स नहीं मिला। दरअसल, बैठक के दौरान ही इस बात पर मुहर लग सकती है कि पबजी मोबाइल गेम ऐप को फिर से भारत में शुरू किया जा सकता है नहीं?

ये भी पढ़ें-इन टिप्स के जरिये आसानी से WhatsApp Messages Schedule करें

भारत में इस गेम के लाखों दीवाने

कब होगा शुरू?
अब माना जा रहा है कि अगले साल जनवरी-फरवरी के दौरान पबजी मोबाइल इंडिया को शुरू करने से जुड़ा कोई ठोस फैसला हो सकता है और पबजी इस बाबत सरकार से बात करने की पूरी कोशिश कर रही है। हालांकि, सरकारी रवैये के बाद ही पबजी के भारत में भविष्य की जानकारी मिल पाएगी। आपको बता दूं कि अगर सरकार किसी मोबाइल ऐप को बैन कर देती है तो फिर उससे जुड़ी कंपनी सरकार की इजाजत के बिना किसी दूसरे या नए ऐप को लॉन्च नहीं कर सकती है।

ये भी पढ़ें-आपका पुराना कंप्यूटर इस वजह से Google chrome सपोर्ट नहीं करेगा, देखें डीटेल्स

PUBG Mobile India Latest Updates 2

अगले साल पबजी के भारत में भविष्य पर कुछ ठोस फैसला संभव

टिकटॉक का भी यही हाल
भारत-चीन सीमा विवाद के बाद भारत सरकार ने 200 से ज्यादा चाइनीज ऐप्स बैन कर दिए थे, जिनमें पबजी के साथ ही टिकटॉक भी है। शॉर्ट विडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक भारत में फिर से अपना फंक्शन शुरू करने की पूरी कोशिश में है, लेकिन सरकार की तरह से कुछ पॉजिटिव नहीं दिख रहा है।

ये भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होंगे इन कंपनियों के धांसू स्मार्टफोन्स, फीचर्स होंगे धांसू



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *