ट्रंप ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों को कहा ‘बेवकूफ’, बोले- अमेरिकी इनकी बातें सुनकर थक गए हैं

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • अमेरिकी स्वास्थ्य विशेषज्ञों पर भड़के डोनाल्ड ट्रंप- बोले बेवकूफ
  • ट्रंप ने कहा- अमेरिकी इन विशेषज्ञों की बातें सुनकर थक गए हैं
  • ट्रंप ने संक्रामक रोग मामलों में अमेरिका के शीर्ष विशेषज्ञ फाउची को आपदा बताया

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पिछड़ते दिख रहे डोनाल्ड ट्रंप अब आक्रामक प्रचार कर रहे हैं। इस दौरान कई बार वह ऐसी बातें भी बोल रहे हैं जो आपत्तिजनक और उनके ओहदे के विपरीत है। मंगलवार को उन्होंने डॉक्टर एंथनी फाउची और अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञों पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेरिकी इन बेवकूफों की बातें सुन-सुन कर थक चुके हैं। ये सभी कोरोना वायरस से निपटने की कोशिश कर रहे हैं जोकि देश में 2,20,000 से अधिक लोगों की जान ले चुकी है।

कोरोना पर घिरे हुए हैं ट्रंप
रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप महामारी को नियंत्रित करने को लेकर लगातार स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ उलझे हुए हैं। तीन नवंबर को होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए कोरोना वायरस महामारी हॉट टॉपिक है। लोग ट्रंप के ऊपर कोरोना वायरस महामारी से निपटने में ढिलाई बरतने का भी आरोप लगा रहे हैं। चुनाव में ट्रंप के प्रतिद्वंदी डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो बाइडेन भी इस मुद्दे को लेकर हमलावर हैं।

ट्रंप बोले- लोग कोरोना से थक चुके हैं
लास वेगास में अपने होटल से सोमवार को एक कांफ्रेंस कॉल में ट्रंप ने कहा कि लोग कोविड से थक चुके हैं। मेरी इतनी बड़ी रैलियां हो रही हैं। लोगों को जो मन में आ रहा है बोल रहे हैं। हमें अकेला छोड़ दें। वे इससे थक चुके हैं। लोग फाउची और उन सभी बेवकूफों की बातें सुन-सुनकर थक चुके हैं। ट्रंप ने संक्रामक रोग मामलों में अमेरिका के शीर्ष विशेषज्ञ फाउची को आपदा बताया और कहा कि अगर उन्होंने डॉक्टर को उनके पद से हटा दिया तो उन्हें प्रेस में बहुत बदनामी सहनी पड़ेगी क्योंकि डॉक्टर बहुत अच्छे व्यक्ति हैं।

डॉ फाउची पर ट्रंप ने साधा निशाना
फाउची 1984 से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डीजीज के निदेशक और व्हाइट हाउस कोरोना वायरस टास्क फोर्स के सदस्य हैं, जिसके प्रमुख अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस हैं। सिलसिलेवार ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सिर्फ फाउची से बेहतर फैसले लेने को कहा है। तीसरी बार फाउची पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने कहा कि डॉक्टर बहुत अच्छे व्यक्ति हैं लेकिन लेकिन कभी-कभी वह कुछ ऐसा कहते हैं जो उचित नहीं होता।

फाउची ने ट्रंप के संक्रमित होने पर दिया था बयान
ट्रंप ने कहा कि वह वहां करीब 35 साल से हैं, मैं उन्हें तकलीफ नहीं पहुंचाना चाहता। गौरतलब है कि डॉक्टर फाउची ने एक दिन पहले ही कहा था कि राष्ट्रपति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर उन्हें आश्चर्य नहीं है क्योंकि वह अकसर बिना मास्क पहने लोगों से घिरे रहते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *