डिस्प्ले के बाद iPhone 12 की चार्जिंग में भी दिक्कत, यूजर्स को अपडेट का इंतजार

Spread the love


नई दिल्ली
कैलिफोर्निया की टेक कंपनी ऐपल की ओर से इस साल नया iPhone 12 लॉन्च किया गया है और इसकी सेल शुरू हो चुकी है। लेटेस्ट आईफोन की चार्जिंग और डिस्प्ले से जुड़ी कुछ दिक्कतें सामने आई हैं, जिन्हें फिक्स करने का काम ऐपल ने शुरू कर दिया है। ढेरों iPhone 12 यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके Qi-सर्टिफाइड चार्जर से नया आईफोन चार्ज नहीं हो रहा है। इससे पहले डिस्प्ले में ग्रीन टिंट की दिक्कत भी देखने को मिली थी, जिसे कंपनी अगले अपडेट में फिक्स कर सकती है।

प्रीमियम डिवाइस की चार्जिंग में आ रही दिक्कत को लेकर एक iPhone 12 यूजर ने कहा, ‘नया iPhone 12 आने के बाद मैंने अपने तीन Choetech चार्जर्स से वायरलेसली चार्ज किया। हालांकि, बाद में मैंने स्टैंड पर ना चार्ज करते हुए केवल दो चार्जर यूज करने शुरू कर दिए। हालांकि, फोन बाद में एक चार्जर पर चार्ज होना बंद हो गया और तीन में से केवल एक चार्जर ही उसके साथ काम करने लगा।’ यही दिक्कत कई यूजर्स के सामने भी आ रही है।

पढ़ें: नया iPhone 12 लाइनअप लाया ऐपल, iPhone 11 सीरीज से कैसे बेहतर?

नए iOS अपडेट से फिक्स
9to5Mac की रिपोर्ट के मुताबिक, डिवाइस को रिस्टार्ट करने से कुछ वक्त के लिए यह प्रॉब्लम फिक्स हो जाती है लेकिन कोई परमानेंट सॉल्यूशन अब तक सामने नहीं आया है। ऐपल कस्टमर केयर से बात करने पर यूजर्स को इस प्रॉब्लम के फिक्स का भरोसा दिया गया है और सामने आया है कि ऐपल नए iOS अपडेट पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से चार्जिंग से जुड़ी प्रॉब्लम को फिक्स कर दिया जाएगा। यानी कि यह दिक्कत हार्डवेयर नहीं बल्कि सॉफ्टवेयर से जुड़ी है।

पढ़ें: नए iPhone के साथ चार्जर-हेडफोन नहीं देगा ऐपल, डब्बे में मिलेगा सिर्फ फोन

रिप्लेस हो जाएगा डिस्प्ले
पिछले महीने ढेरों यूजर्स ने शिकायत की थी कि उनके नए iPhone 12 के डिस्प्ले में ग्रीन टिंट की प्रॉब्लम देखने को मिल रही है। Macrumors की मानें तो कंपनी ने इस प्रॉब्लम के फिक्स पर भी काम करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कई यूजर्स के आईफोन्स का डिस्प्ले ऐपल फ्री में रिप्लेस करने का वादा भी कर रहा है। अगर आपने नए डिवाइस के डिस्प्ले में ग्लिच देखने को मिल रहा है, तो नजदीकी ऐपल ऑथराइज्ड सेंटर में जाकर इसे रिप्लेस करवा सकते हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *