…तो अब स्मार्टफोन्स में मिलेगा 600 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा

Spread the love


नई दिल्ली
दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग आजकल ISOCELL 600 मेगापिक्सल के सेंसर पर काम कर रही है। हाल में आई एक लीक में इसका खुलासा हुआ। 600 मेगापिक्सल का कैमरा 4K और 8K विडियो रिकॉर्डिंग में जूम शॉट्स की डीटेल को बनाए रखने का काम कर सकता है। सैमसंग का 600 मेगापिक्सल वाला कैमरा अभी डिवेलपिंग फेज में है।

टिप्स्टर ने दी जानकारी
पॉप्युलर टिप्स्टर आइस यूनिवर्स ने एस ट्वीट में कहा कि सैमसंग आजकल 600 मेगापिक्सल के सेंसर पर काम कर रहा है और यह साइज में 1/0.57 इंच का हो सकता है। यह कैमरा सेंसर अब तक दिए गए किसी भी स्मार्टफोन सेंसर से बड़ा हो सकता है। अभी की बात करें तो हुवावे अपने P40 Pro+ स्मार्टफोन में 1/1.28 इंच का सेंसर दे रही है जो इस वक्त के स्मार्टफोन सेंसर्स में सबसे बड़ा है।

डिवेलप करना नहीं है आसान
टिप्स्टर ने सैमसंग के इस अपकमिंग सेंसर की एक लीक इमेज भी शेयर की है। लीक डॉक्युमेंट्स के आधार पर कहा जा रहा है कि सैमसंग को ISOCELL 600 मेगापिक्सल सेंसर को लॉन्च करने से पहले इसके डिवेलपमेंट से जुड़ी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा सकता है।

48MP कैमरे वाला Vivo Y52s स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

कैमरा बंप को कम करने की कोशिश
लीक्स्टर को मिले एक इंटरनल डॉक्युमेंट के अनुसार कंपनी फोन के रियर पैनल पर 600MP सेंसर के कारण मिलने वाले कैमरा बंप कम करने पर काम कर रही है। अभी यह रियर पैनल पर लगने के बाद 22mm का हो जाता है। डॉक्युमेंट में कहा गया है कि यह स्मार्टफोन के बैक पैनल पर 12 प्रतिशत हिस्सा ले लेता है।

लॉन्च से पहले Nokia 5.4 के सारे स्पेसिफिकेशन्स लीक

लॉन्च के लिए करना हो इंतजार
600 मेगापिक्सल वाले सेंसर को कंपनी कब तक लॉन्च करेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, यह जरूर तय है कि इस सेंसर को स्मार्टफोन्स में ऑफर करने से पहले सैमसंग को काफी मेहनत करनी पड़ सकती है। अभी की बात करें तो सैमसंग अपने गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा और गैलेक्सी S20 अल्ट्रा स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल का सेंसर ऑफर कर रहा है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *