दुनिया का पहला ‘अदृश्य’ सेल्फी कैमरा फोन Axon 20 5G, ग्लोबल मार्केट में हो गया लॉन्च

Spread the love


नई दिल्ली
स्मार्टफोन्स से जुड़ी टेक्नॉलजी तेजी से बदल रही है और फोल्डेबल डिस्प्ले के अलावा कैमरा से जुड़े इनोवेशंस लगातार किए जा रहे हैं। यूजर्स को स्मूद फुल-स्क्रीन एक्सपीरियंस बिना किसी पंच-होल या नॉच के देने के लिए कंपनियां पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप ऑफर कर रही हैं। वहीं, शाओमी और नोकिया समेत कई कंपनियां डिस्प्ले के अंदर (अंडर-डिस्प्ले) कैमरा पर काम कर रही है। इस टेक के साथ ZTE Axon 20 5G दुनिया के पहले अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फोन के तौर पर लॉन्च हो गया है।

सितंबर महीने में चाइनीज कंपनी ZTE ने Axon 20 5G चीन में लॉन्च किया था। यह चाइनीज मार्केट में सेल के लिए अवेलेबल है लेकिन ग्लोबलम मार्केट में इसे अब तक अनाउंस नहीं किया गया था। ZTE ने ग्लोबल मार्केट में भी Axon 20 5G के लिए रिजर्वेशन ओपन कर दिया है। अगर आप भी दुनिया का पहला इनविजिबल सेल्फी कैमरा वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो अपना ईमेल अड्रेस शेयर कर रिजर्वेशन करवाना होगा। इस डिवाइस की शिपिंग 21 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। कंपनी ने इशारा किया है कि लिमिटेड यूनिट्स ही अभी सेल के लिए अवेलेबल होंगे।

पढ़ें: ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान हो रहा बड़ा स्कैम, सरकारी एजेंसी ने दी चेतावनी

हाई-रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले
यूनाइटेड किंगडम, साउथ कोरिया, मलेशिया और यूएई समेत दुनिया के 11 देशों से बायर्स इस डिवाइस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर Axon 20 5G की कीमत अब तक नहीं बताई गई है लेकिन शिपिंग से पहले इससे पर्दा उठाया जा सकता है। फोन में 6.92 इंच का OLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फुल-स्क्रीन व्यू वाले इस डिस्प्ले में कोई पंच होल या नॉच कटआउट नहीं दिया गया है और इसका रेजॉलूशन 2460×1080 पिक्सल्स है। 10-bit कलर डेप्थ सपॉर्ट करने वाले डिस्प्ले में 240Hz का टच सैंपलिंग रेट मिलता है।

पढ़ें: साइबर क्रिमिनल्स के निशाने पर आप, एक गलती और अकाउंट साफ

64MP क्वॉड कैमरा सेटअप
अंडर-डिस्प्ले कैमरा के अलावा ZTE Axon 20 5G में अल्ट्रा-थिन डिजाइन दिया गया है और फोन की मोटाई केवल 7.98mm है। 198 ग्राम वजन वाले डिवाइस में अंडर स्क्रीन स्पीकर और अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर के साथ इसमें 8 जीबी तक रैम और 30W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट वाली 4220mAh की बैटरी मिलती है। रियर पैनल पर 64 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड, 2 मेगापिक्सल डेप्थ और 2 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस वाला क्वॉड कैमरा सेटअप मिलता है। इसका अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल का है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *