नए iOS 14 में बड़ी खामी, Apple ने दी iPhone रीसेट करने की सलाह

Spread the love


नई दिल्ली
प्रीमियम टेक कंपनी ऐपल की ओर से बीते दिनों लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14 का अपडेट बीते दिनों रोलआउट किया गया है। इस अपडेट में ढेर सारे नए फीचर्स यूजर्स को मिले हैं और कई यूआई इंप्रूवमेंट्स भी ऐपल की ओर से किए गए हैं। हालांकि सामने आया है कि iOS 14 और WatchOS 7 दोनों में कई दिक्कतें हैं और एक बड़ी खामी के चलते डिवाइसेज की बैटरी तेजी से खत्म हो रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस प्रॉब्लम को फिक्स करने के लिए यूजर्स को अपना iPhone या डिवाइस वाइप करना पड़ सकता है।

ढेरों यूजर्स की ओर से शिकायत की गई थी कि iOS 14 और ऐपल वॉच में WatchOS 7 का अपडेट मिलने के बाद परफॉर्मेंस पर बुरा असर पड़ा है, इसके अलावा बैटरी भी तेजी से खत्म हो रही है। इसके अलावा कई ऐप्स ओपन ना होने या फिर ऐप्स के डेटा ना स्टोर करने की शिकायत भी iPhone यूजर्स की ओर से की गई थी। ऐपल की ओर से ऐसी दिक्कतों को फिक्स करने के लिए एक नया तरीका बताया गया है, लेकिन इसके लिए यूजर्स को अपना डिवाइस पूरी तरह रीसेट करना होगा और वाइप करना पड़ेगा।

पढ़ें: iPhone 12 की कीमत कम रखेगा ऐपल, इस्तेमाल कर रहा है सस्ती बैटरी

कंपनी ने बताया यह तरीका
ऐपल की ओर से शुरुआती दिक्कतों को फिक्स करने के लिए बग फिक्स अपडेट 14.0.1 पहले ही रोलआउट किया गया है लेकिन कई दिक्कतें अब भी बनी हुई हैं। सॉल्यूशन के तौर पर ऐपल ने यूजर्स को डिवाइस के सारे डेटा का बैकअप लेने, डिवाइस वाइप करने और दोबारा डेटा रीस्टोर करने की सलाह दी है। कंपनी ने सलाह दी है कि अगर यूजर्स को दो या दो से ज्यादा लिस्टेड प्रॉब्लम्स आ रही हैं तो अपने डेटा का iCloud पर बैकअप लीजिए, अपने डिवाइस को रीसेट कीजिए और दोबारा डेटा रीस्टोर कर लीजिए।

पढ़ें: केवल 5 आसान टिप्स, बढ़ जाएगी आपके फोन की बैटरी लाइफ

पहले ही मिल चुका है अपडेट
जाहिर सी बात है, ज्यादातर यूजर्स के लिए यह कोई सॉल्यूशन नहीं है। ऐसे में इसे एक बड़ी खामी माना जा रहा है। ऐपल की ओर से पहले ही बग फिक्स रिलीज कर दिया गया है, ऐसे में किसी नए अपडेट की उम्मीद इन प्रॉब्लम्स को फिक्स करने के लिए करने का कोई मतलब नहीं है। लेटेस्ट अपडेट के बाद आपका iPhone और Apple Watch अगर प्रॉब्लम्स का सामना कर रहा है, तो आपको फोन का डेटा वाइप करना पड़ सकता है और कोई ऑप्शन यूजर्स के पास नहीं है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *