नवाजुद्दीन सिद्दीकी बोले- बॉलिवुड को खराब बताना बंद कीजिए, नए टैलेंट नहीं आएंगे

Spread the love


बॉलिवुड में इस समय अगर कुछ सबसे बेहतरीन ऐक्टर्स का नाम लिया जाए तो उसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी का नाम भी रखा जाएगा। नवाजुद्दीन ने अभी तक निभाए अपने अलग-अलग किरदारों से खुद को साबित किया है। हाल में नवाज ने हमारे सहयोगी ईटाइम्स से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में अपनी फिल्मों, बॉलिवुड के सफर, साथी ऐक्टर्स, इरफान खान और नेपोटिजम की बहस, सभी पर खुलकर बात की।

लॉकडाउन में मसूरी के शानदार रिजॉर्ट में रह रहे हैं नवाज
नवाजुद्दीन ने बताया कि उनका लॉकडाउन बहुत बढ़िया गुजरा। वह अकेले मसूरी के एक शानदार रिजॉर्ट में रह रहे हैं। वहां वह पूरे दिन फिल्म देखते हैं और एक्सरसाइज करते हैं। नवाज का कहना है कि वह ऐसे वक्त का इंतजार कर रहे थे ताकि खुद के लिए कुछ समय निकाल सकें। नवाज ने बताया कि वह ओटीटी पर बेहतरीन कॉन्टेंट वाली फिल्में देख रहे हैं।

जब खुद को पहली बार बड़े पर्दे पर देखा
नवाज कहते हैं उन्होंने खुद को पहली बार बड़े पर्दे पर फिल्म ‘सरफरोश’ में देखा था जिसमें उनका रोल मुश्किल से एक मिनट का था। उन्होंने बताया कि वह अपने दोस्तों को फिल्म दिखाने ले गए थे लेकिन जब उनका सीन आया तो सब लोग बातें करने में बिजी थे। इसके बाद नवाज उन दोस्तों को केवल एक सीन के लिए दोबारा फिल्म दिखाने ले गए थे। ऐसा ही कुछ ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ के साथ हुआ था।

नसीरुद्दीन शाह हैं फेवरिट ऐक्टर
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि वह बॉलिवुड के कई बड़े ऐक्टर्स के साथ काम कर चुके हैं लेकिन नसीरुद्दीन शाह उनके फेवरिट ऐक्टर हैं। नवाज का कहना है कि उन्हें आमिर खान भी पसंद हैं क्योंकि वह अपनी फिल्मों में काफी प्रयोग करते हैं। उनका कहना है कि आमिर खान की फिल्में अलग लेवल की होती हैं जिनमें कमर्शल टच भी दिया जाता है, इसलिए उन्हें ये फिल्में पसंद आती हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा- वक्त बदल चुका है, अगर फिल्म अच्छी है तो कभी फ्लॉप नहीं हो सकती, देखिए-

इरफान को मिस करते हैं नवाज
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इरफान खान के साथ काफी काम किया था। वह आज भी इरफान को अपना मेंटॉर मानते हैं। नवाज का कहना है कि उनके करियर में भी इरफान ने काफी मदद की थी। नवाज ने बताया कि उनकी और इरफान की साथ में की हुई कई फिल्में रिलीज ही नहीं हुई हैं। नवाज ने बताया कि जब भी वह किसी परेशानी में होते थे तो वह इरफान से सलाह लिया करते थे।

अनुराग कश्यप से खास है रिश्ता
नवाज का कहना है कि अनुराग कश्यप के साथ उनकी ट्यूनिंग बेहतरीन है। उन्होंने कहा कि जब भी वह अनुराग कश्यप के साथ काम करते हैं तो मन में सोचते हैं, ‘मैं दुनिया की सबसे अच्छी ऐक्टिंग कर रहा हूं।’ नवाज का यह भी कहना है कि अनुराग कश्यप ने हमेशा उनका सपोर्ट किया है।

खुद को बाहरी नहीं मानते हैं नवाज
हाल के दिनों में बॉलिवुड में चल रही नेपोटिजम की बहस पर नवाज कहते हैं कि उन्हें ऐसा कभी नहीं लगा कि वह बॉलिवुड में बाहरी हैं। उन्होंने कहा कि नेपोटिजम हर जगह मौजूद है लेकिन इसके लिए ऑडियंस सबसे ज्यादा जिम्मेदार है। नवाज ने कहा कि हर बाप चाहता है कि उसका बेटा या बेटी ही आगे बढ़े लेकिन फिर भी लोग बाहर से आकर यहां काम कर रहे हैं और अपनी पहचान बना रहे हैं इसलिए यह बहस बंद होनी चाहिए।

बॉलिवुड को बदनाम न करें
नवाजुद्दीन ने कहा कि आजकल बॉलिवुड को एक बेहद ही खराब जगह बताया जा रहा है जोकि गलत है। उन्होंने कहा कि बॉलिवुड में सभी लोग अपने विचार खुलकर सामने रखते हैं। लेकिन अगर फिल्म इंडस्ट्री के बारे में केवल खराब बातें ही कही जाएंगी तो बॉलिवुड में आने वाले नए टैलेंट अपने कदम पीछे खींच लेंगे। नवाज ने कहा कि जैसी बातें बॉलिवुड के बारे में बोली जा रही हैं उससे तो लोग यही समझेंगे, ‘बॉलिवुड में तो मर्डर होते हैं, ड्रग्स लेते हैं, गांजा पीते हैं।’ इसलिए ये इनसाइडर-आउटसाइडर और नेपोटिजम की बहस बंद होनी चाहिए।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *