पाकिस्तानी दूल्हे को शादी में सास ने गिफ्ट दिया AK-47, वीडियो देख भड़के लोग

Spread the love


इस्लामाबाद
पाकिस्तान में एक वैवाहिक समारोह के दौरान दूल्हे को गिफ्ट में दिए गए AK-47 को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने कहा कि यही कारण है कि पाकिस्तान आतंकवाद का केंद्र बना हुआ है। वायरल हो रहे वीडियो में एक महिला अपनी दुल्हन के साथ बैठे दूल्हे को AK-47 देते हुए दिखाई दे रही है। इसके बाद वहां मौजूद खुशी से शोर करती हुई सुनाई दे रही है।

दूल्हे की सास ने उपहार में दिया AK-47!
पाकिस्तानी मीडिया ARY News की रिपोर्ट के अनुसार, शादी समारोह के दौरान AK-47 का उपहार देने वाली महिला दूल्हे की सास थी। जिस रायफल को उसने दूल्हे को उपहार में दिया वह AK-47 का पाकिस्तानी वर्जन था। जिसे बिना लाइसेंस के तहत अवैध रूप से बनाया गया था।

शादियों में फायरिंग आम बात
पाकिस्तान-भारत सहित दक्षिण एशिया के अधिकतर देशों में शादियों के दौरान हर्ष फायरिंग आम बात है। फायरिंग करने वाले अधिकतर लोग इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़कर देखते हैं। हालांकि, कई ऐसे मामले भी आए हैं जिसमें ऐसी फायरिंग के दौरान लोगों की मौत भी हुई है। भारत में कड़े कानून और पुलिस की सख्ती के कारण बड़े स्तर पर हर्ष फायरिंग को रोका जा चुका है लेकिन, पाकिस्तान में यह आज भी धड़ल्ले से चल रहा है।

अरबों डॉलर का है पाकिस्तानी अवैध हथियारों का बाजार
पाकिस्तान में अवैध हथियारों का बाजार अरबों डॉलर का है। ऐसे बिजनेस में वहां के कई रसूखदार लोग शामिल हैं। जिनकी पहुंच सरकार से लेकर सेना के शीर्ष अधिकारियों तक में है। प्रधानमंत्री इमरान खान के गृह राज्य खैबर पख्तूख्वाह इलाके में मौजूद गांव दर्रा अदम खेल की 75 फीसदी आबादी अवैध हथियारों की फैक्ट्रियों में काम करती है। यहीं से तालिबान और पाकिस्तानी आतंकी संगठनों को हथियारों की सप्लाई की जाती है।

वीडियो देख गुस्सा हुए लोग
इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर आम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। प्रख्यात इतिहासकार इरफान हबीब ने ट्वीट कर लिखा कि इसलिए ही पाकिस्तान आतंकवाद का गढ़ है।

मलाला यूसुफजई के पिता ने भी की निंदा
नोबल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई के पिता आदिल यूसुफजई ने ट्वीट कर लिखा कि यह शादी का संभवत सबसे खराब तोहफा है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *