पाकिस्तान: शिया-विरोधी आंदोलन के बीच दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, सोशल मीडिया भड़का

Spread the love


इस्लामाबाद
पाकिस्तान के इस्लामाबाद में नैशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान (NBP) सईद रजा नकवी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना को देश में जारी शिया विरोधी आंदोलन से जोड़कर देखा जा रहा है। इससे पहले कोहाट में कैसर इमरान की हत्या की गई थी और ओकरा के जुलूस पर भी हमला किया गया था। दरअसल, पाकिस्तान में काफी वक्त से शिया और सुन्नी समुदाय एक-दूसरे के खिलाफ उतर आए हैं। यहां तक कि शिया-विरोधी प्रदर्शनों के लिए सड़कों पर हजारों लोग हैं। सोशल मीडिया पर भी कैंपेन चल रहा है।

नजदीक से मारी गोली
मोटरसाइकल सवार दो हमलावरों ने बैंक की कोरल ब्रांच के सामने घटना को अंजाम दिया। ये लोग नकवी के पास आए और पॉइंट ब्लैंक पर गोली मार दी। दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम देने के बाद बाद दोनों फरार हो गए। नकवी को फौरन पाकिस्तान इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (PIMS) अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है और सोशल मीडिया पर #IslamabadUnderAttack ट्रेंड करने लगा।


सड़कों पर लोग

बता दें कि कराची में हजारों लोग शिया-विरोधी प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए। इसके साथ ही देश में दंगों की आशंका पैदा होने लगी। सोशल मीडिया पर पहले से ही प्रदर्शन की चर्चा तेज है। लोग पोस्ट, फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं। इस दौरान ‘शिया काफिर हैं’ के नारे बुलंद किए जा रहे हैं और आतंकी संगठन सिपाह-ए-सहाबा पाकिस्तान के बैनर लहराए जा रहे हैं। संगठन शियाओं की हत्या के लिए ही कुख्यात है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *