पाकिस्‍तान: नवाज शरीफ से डरे इमरान खान, स्‍वीकार किया भ्रष्‍टाचारी जनरल का इस्‍तीफा

Spread the love


इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चाहकर भी अरबों रुपये के भ्रष्‍टाचार में आकंठ डूबे अपने लाडले जनरल (र‍िटायर) असीम सलीम बाजवा को बचा नहीं पाए और उन्‍हें विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद इस्‍तीफे को स्‍वीकार करना पड़ा है। बाजवा ने भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद पिछले दिनों पीएम के सलाहकार पद से इस्‍तीफा दे दिया था। बाजवा पर पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता और चीन-पाकिस्‍तान इकनॉमिक कॉरिडोर के अध्‍यक्ष पद पर रहते हुए अरबों रुपये की दौलत बनाने का आरोप लगा है।

पाक सेना प्रमुख के करीबी असीम बाजवा ने अभी करीब 60 अरब डॉलर के CPEC परियोजना के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा नहीं दिया है। जनरल बाजवा पर चार देशों में 99 कंपनियां और 133 पापा जॉन पिज्‍जा के रेस्‍त्रां बनाने का आरोप है। जनरल बाजवा ने ट्वीट करके कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री से मुझे सलाहकार पद से मुक्‍त करने का अनुरोध किया था। वह बहुत दयावान हैं और उन्‍होंने इसे स्‍वीकार कर लिया है।’

पूर्व पाक जनरल की संपत्ति का किया खुलासा, अब पत्रकार को मिल रही हत्या की धमकियां

भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया
बाजवा ने एक महीने पहले भ्रष्‍टाचार के खुलासे के बाद अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया लेकिन इमरान खान लगातार उन्‍हें बचाने में लगे हुए थे। जनरल बाजवा के मुद्दे को विपक्ष के नेता और पूर्व नवाज शरीफ ने मुद्दा बना लिया था। माना जा रहा है कि नवाज शरीफ के दबाव के झुकते हुए इमरान खान ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के इशारे पर जनरल असीम बाजवा के इस्‍तीफे को अब स्‍वीकार कर लिया है।

इससे पहले बाजवा ने इस भ्रष्‍टाचार का खुलासा करने वाले पाकिस्‍तानी पत्रकार को धमकाने की कोशिश की थी लेकिन अंतत: चौतरफा दबाव के बाद उन्‍हें इस्‍तीफा देना पड़ा है। बाजवा ने एक बयान जारी करके अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज किया था। बाजवा ने कहा, ‘मैं आशा करता हूं कि प्रधानमंत्री मुझे अपना पूरा फोकस सीपीईसी पर करने की अनुमति देंगे।’

संपत्ति का खुलासा करने वाले पत्रकार को जान से मारने की धमकी

इससे पहले असीम सलीम बाजवा की अरबों की संपत्ति का खुलासा करने वाले पत्रकार को जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। इस भ्रष्‍टाचार का खुलासा करने वाले पाकिस्‍तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने पिछले दिनों ट्वीट कर कहा था कि पिछले कुछ घंटों में मुझे 100 से ज्यादा मैसेज आए हैं जिसमें मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। बता दें कि अहमद नूरानी ने ही पाकिस्‍तान की चर्चित वेबसाइट फैक्‍ट फोकस पर पाकिस्तानी जनरल असीम बाजवा की संपत्ति को लेकर खुलासा किया था।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *