पाकिस्‍तान में एक और स‍िख लड़की को किया अगवा, जबरन इस्‍लाम कबूल कराया

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक 22 वर्षीय सिख लड़की के लापता होने का मामला सामने आया
  • मीडिया में आयी एक खबर के मुताबिक यह घटना हाल में अटक जिले के हसनअब्दाल शहर में हुई
  • इसी हसनअब्दाल शहर में पाकिस्‍तानी सिखों का पवित्र धर्मस्थल प्रसिद्ध गुरुद्वारा पंजा साहिब है

इस्लामाबाद
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक 22 वर्षीय सिख लड़की के लापता होने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मीडिया में आयी एक खबर के मुताबिक यह घटना हाल में अटक जिले के हसनअब्दाल शहर में हुई। इसी शहर में सिखों का पवित्र धर्मस्थल प्रसिद्ध गुरुद्वारा पंजा साहिब है। लड़की कचरा फेंकने के लिए अपने घर से निकली थी लेकिन वापस नहीं आयी।

लड़की के पिता दुकानदार हैं। खबर में इस बात का जिक्र नहीं है कि यह घटना कब हुई। जिला पुलिस के प्रवक्ता ताहिर इकबाल ने कहा कि लड़की के पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के तुरंत बाद एक मामला दर्ज किया गया। पुलिस अधिकारी हसन ने बताया कि जिस दिन लड़की लापता हुई, उसके अगले दिन उसने अपने पिता को वाट्सऐप पर एक मेसेज भेजकर बताया कि उसने अपनी इच्छा से शादी की है और इस्लाम कबूल कर लिया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की कई टीमें लड़की की तलाश कर रही हैं ताकि उसे अदालत में पेश किया जाए और बयान दर्ज कराया जाए। पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के महासचिव सरदार अमीर सिंह ने पुष्टि की है कि गुरुद्वारा पंजा साहिब के पास स्थित घर से लड़की लापता हो गई। सिंह ने कहा कि लड़की के पिता और चाचा ने धार्मिक मामलों के संघीय मंत्री नूरउल हक कादरी से शुक्रवार को मुलाकात की और लड़की के लापता होने के बारे में उन्हें अवगत कराया।

मियां मिट्ठू चलाता है धर्म परिवर्तन की फैक्‍ट्री

पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण और गैर मुस्लिम लड़कियों से शादी के मामले आते रहते हैं लेकिन उनमें से ज्यादातर मामले सिंध प्रांत से आते हैं। सिंध में इस धर्म परिवर्तन की फैक्‍ट्री को मियां म‍िट्ठू चलाता है। मियां मिट्ठू को पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का करीबी बताया जाता है। इमरान अक्‍सर मियां मिट्ठू से मुलाकात करते रहते हैं। यह वही इमरान खान हैं जिन्‍होंने पाकिस्‍तान को ‘रियासत-ए-मदीना’ बनाने का वादा किया था। मियां मिट्ठू अब तक 1000 से ज्‍यादा अल्‍पसंख्‍यक बच्चियों का धर्म परिवर्तन करा चुका है।

ऑस्टिन कहते हैं कि मिट्ठू मियां के रसूख का अंजादा इस बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उसे अपना प्रेरणास्रोत बताते हैं। पाकिस्‍तान में सबसे शक्तिशाली कहे जानी वाली सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा खुद उससे मिलने जाते हैं और उसे पैसे देते हैं। मियां मिट्ठू की अपनी प्राइवेट आर्मी है और उसके ‘हरम’ में बड़ी संख्‍या में लड़कियां ‘सेक्‍स स्‍लेव’ के रूप में रहती हैं जो उसके अतिथियों को ‘खुश’ करने का काम करती हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *