पेरिस: चार्ली हेब्दो के पुराने ऑफिस के सामने लोगों पर चाकू से हमला, 4 घायल

Spread the love


पेरिस
फ्रांस की राजधानी पेरिस में शुक्रवार को चाकूबाजी की एक घटना में चार लोग घायल हो गए। यह घटना फ्रांस की प्रसिद्ध व्यंग पत्रिका चार्ली हेब्दो के पुराने आफिस के सामने हुई है। इस हमले में घायल दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पेरिस में इन दिनों 7 जनवरी 2015 को चार्ली हेब्दो के ऑफिस पर हुए बर्बर आतंकी हमले को लेकर सुनवाई जारी है। ऐसे में हुई इस घटना से पेरिस में सनसनी फैल गई है।

एक हमलावर गिरफ्तार
पेरिस पुलिस ने बताया कि पहले उन्हें लग रहा था कि इस घटना को दो हमलावरों ने अंजाम दिया था। लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि इस हमले को एक ही शख्स ने अंजाम दिया है। पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को पूर्वी पेरिस में बास्तील प्लाजा के पास हिरासत में लिया है। हालांकि, पुलिस को अभी तक इस हमले का मकसद पता नहीं चल सका है। पुलिस ने संदिग्ध की पहचान भी सार्वजनिक नहीं की है।

Eiffel Tower को बम से उड़ाने की धमकी, खाली कर चेकिंग, पुलिस खंगाल रही इलाका

फ्रांसीसी पीएम ने रद्द की यात्रा
हमले के बाद फ्रांसीसी प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने पेरिस के एक उत्तरी उपनगर की यात्रा को रद्द कर दिया। वे तुरंत ही घटना की जानकारी लेने के लिए फ्रांस के गृह मंत्रालय पहुंच गए। फ्रांस की पुलिस इस घटना को आंतकवादी हमले के एंगल से भी जांच कर रही है।

Charlie Hebdo को अल-कायदा ने दी 2015 जैसे हमले की धमकी

बुधवार को एफिल टावर उड़ाने की मिली थी धमकी
फ्रांस इन दिनों आतंकियों ने निशाने पर है। बुधवार को ही विश्व की प्रसिद्ध टूरिस्ट डेस्टिनेशन एफिल टावर को उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने टावर को बंद कर गहन जांच की। रिपोर्ट् में दावा किया गया था कि एक शख्स ने ‘सबकुछ उड़ाने’ की धमकी दी थी। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं कही है और कहा कि उसने खुद कुछ नहीं देखा।

चार्ली हेब्दो ने फिर छापा मोहम्मद साहब का विवादित कार्टून, बोला- हम कभी नहीं झुकेंगे

अलकायदा ने भी दी है हमले की धमकी
2015 में फ्रांस के अखबार शार्ली एब्दो में हुआ आतंकी हमले के केस की सुनवाई हाल ही में शुरू हुई थी। इस मौके पर मैगजीन ने फिर वही कार्टून छाप दिया था जिससे नाराज होकर पहले हमला किया गया था। इस पर अल-कायदा ने धमकी दी थी कि अगर मैगजीन को लगता है कि 2015 का हमला अकेले था, तो यह उसकी भूल है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *