प्रकाश जावड़ेकर ने किया तीखा प्रहार, बोले – राजस्थान में ढाई करोड़ किसानों के वोट से जीती BJP

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • राजस्थान में पंचायत चुनाव हार के बाद कांग्रेस पर शुरू हुए जुबानी हमले
  • किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गहलोत सरकार पर बोला हमला
  • कहा- राजस्थान के पंचायत चुनाव नतीजों में किसानों ने साफ किया अपना रुख

जयपुर
देश में जहां किसान आंदोलन का मामला तूल पकड़े हुए हैं। वहीं उसी बीच राजस्थान में अप्रत्याशित जीत के बाद प्रदेश संगठन से लेकर केन्द्रीय नेतृत्व बीजेपी तक गदगद है। बीजेपी इसे बड़ी जीत के साथ किसानों के समर्थन से भी जोड़कर देख रही है। इसी लेकर अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान सामने आ गया है। जावडे़कर ने कहा कि राजस्थान के पंचायत चुनाव नतीजों को बीजेपी के पक्ष में किसानों का फैसला दिया है। जावड़ेकर ने कहा कि राजस्थान में जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव में बीजेपी को अप्रत्याशित जीत मिली है। इसका श्रेय मुख्य रूप से किसानों को जाता है, क्योंकि ग्रामीण इलाकों के मुख्यत: किसान ही रहते हैं। वहां ढाई करोड़ किसान वोटर थे, जिन्होंने यह फैसला दिया है।

सलमान खान को मिली राजस्थान हाईकोर्ट से फौरी राहत !, अब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद होगा फैसला , जाने पूरा मामला

सीटों के समीकरण से समझाएं जीत के मायने
जावड़ेकर ने आगे कहा कि जिला परिषद के चुनाव में 636 सीटों पर चुनाव हुआ था। इनमें 353 सीटें बीजेपी ने जीती हैं। पंचायत समिति की 4371 सीटों में 1990 सीटें बीजेपी को मिली है। लिहाजा राजस्थान की जीत को बड़ी जीत है। उन्होंने कहा कि 21 जिला परिषदों में 14 पर बीजेपी को जीत मिली है, जबकि कांग्रेस 5 पर जीत हासिल कर सकी है। ब्लॉक पंचायत में 222 के चुनाव में से 93 पर बीजेपी को बहुमत मिला है। पंचायत समिति सदस्य से लेकर जिला परिषद तक बीजेपी ने जीत का डंका बजाया है, जिसने स्थितियां साफ कर दी है।

राजस्थान के किसान कृषि सुधार के पक्ष में हैं :जावड़ेकर
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि अक्सर ऐसा ट्रेंड देखा जाता है कि राज्य में जिसकी सरकार होती है, उसे ज्यादा सफलता मिलती है, लेकिन इस बार फैसला उसके उल्ट आया है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन मतदाताओं ने इस बार बीजेपी को समर्थन दिया है। जावड़ेकर ने कहा कि ढाई करोड़ वोटरों में सब किसान ही थे। इसका मतलब है कि राजस्थान में करोड़ों की संख्या में किसान कृषि सुधार के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि नतीजे बताते हैं कि सरकार पर लोगों का कितना भरोसा है।

Rajasthan Panchayat results 2020 : ये हैं राजस्थान कांग्रेस के वो दिग्गज, जिनके क्षेत्र में बजा BJP का डंका

किया कांग्रेस को कटघरे में खड़ा
जावड़ेकर ने जहां मीडिया वार्ता में राजस्थान में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत को लेकर खुशी जताई। वहीं इस दौरान उन्होंने गहलोत सरकार और कांग्रेस पर जमकर निशाना भी साधा। जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने परिसीमन किया। पैसों को जोर भी दिखाया। लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई। इस दौरान जावड़ेकर ने हैदराबाद चुनाव को लेकर भी अपनी खुशी जताई।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *