फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन के लो कट ब्‍लेजर पर बवाल, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

Spread the love


हेलसिंकी
हाल ही में शादी करने वाली फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन के लो कट ब्‍लेजर पहनने पर बवाल मच गया है। प्रधानमंत्री साना ने डीप (प्लंजिंग) नेकलाइन ब्लेजर पहन लिया जिससे सोशल मीडिया पर बहस छ‍िड़ गई है। जहां कुछ लोग उनके इस कपड़े को पहनने का विरोध कर रहे हैं, वहीं बड़ी संख्‍या में ऐसे भी लोग हैं जो उनका समर्थन कर रहे हैं। 34 साल की प्रधानमंत्री की तस्‍वीर इसी महीने फैशन पत्रिका ट्रेंडी के कवर पेज पर छपी थी।

प्रधानमंत्री की इस विवादित तस्‍वीर में उन्‍होंने डीप नेकलाइन ब्लेजर के नीचे शर्ट नहीं पहना हुआ है। प्रधानमंत्री साना के इस कपड़े के विरोध के बाद बड़ी संख्‍या में महिलाएं और पुरुष उनके समर्थन में आ गए हैं और इसी तरह के कपड़े पहनकर #ImWithSanna और #SupportSanna हैशटैग के साथ तस्‍वीरें पोस्‍ट कर रही हैं। फैशन पत्रिका ने भी अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर इस तस्‍वीर को शेयर किया है।

‘यह स्‍त्री जाति से विद्वेष के अलावा कुछ नहीं’
ट्रेंडी पत्रिका की एडिटर मारी कार्सिकास ने लिखा, ‘यह विवाद स्‍पष्‍ट रूप से दिखाता है कि क्‍या लोग तस्‍वीरों में देख रहे हैं। यह दर्शकों के बारे में बहुत कुछ बताता है। हालांकि बहुत से ऐसे लोग हैं जो उनके छाती को नहीं देख रहे हैं, वे यह देख रहे हैं कि सारा ने एक ट्रेंडी ब्‍लैक ट्राउजर सूट पहन रखा है।’ उन्‍होंने कहा कि नकारात्‍मक टिप्‍पड़‍ियों की व्‍याख्‍या करना बहुत कठिन है क्‍योंकि यह स्‍त्री जाति से विद्वेष के अलावा कुछ नहीं है।

उधर, इस तस्‍वीर का विरोध करने वालों का कहना है कि एक प्रधानमंत्री को चेस्‍ट को दिखाने वाले कपड़े नहीं पहनना चाहिए। यह उनके पद की गरिमा के विपरीत है। इस बीच प्रधानमंत्री का समर्थन करने वालों का कहना है कि यह केवल एक फॉर्मल ड्रेस है और उसमें भड़काने वाला कुछ भी नहीं है। अब प्रधानमंत्री के समर्थन में बड़ी संख्‍या में महिलाएं और पुरुष इसी तरह के कपड़े में अपनी तस्‍वीरें पोस्‍ट कर रही हैं।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *