बारामूला में ढेर तीन आतंकियों में से दो लश्कर के टॉप कमांडर, BJP नेता वसीम बारी के थे हत्यारे

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • बारामूला एनकाउंटर में मारे गए 3 आतंकी, दो लश्कर के टॉप कमांडर
  • लश्कर कमांडर सज्जाद उर्फ हैदर और विदेशी आतंकी उस्मान मारे गए
  • दोनों ने की थी बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके पिता और भाई की हत्या
  • वसीम की हत्या के बाद बीजेपी नेताओं को दी थी पार्टी छोड़ने की धमकी

श्रीनगर
बारामूला एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकियों में से दो लश्कर के टॉप कमांडर सजाद उर्फ हैदर और उस्मान थे। बांदीपुरा में बीजेपी नेता के घर पर हुए हमले का वह मास्टरमाइंड था। कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने मंगलवार शाम इसकी पुष्टि की है।

बारामूला के क्रीरी इलाके में मंगलवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ देर शाम तक चली। इसमें कुल आतंकी मारे गए हैं जिसमें दो लश्कर के टॉप कमांडर हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया, ‘बारामूला में मारे गए तीन आतंकियों में से 2 लश्कर के टॉप कमांडर हैं। इनके नाम सज्जाद उर्फ हैदर और उस्मान हैं। हैदर घाटी के युवकों को आतंक के रास्ते पर ले जाने का काम करता था और पुलिस, नेताओं और नागरिकों पर कई हमले का मास्टरमाइंड था।

आईजी कश्मीर रेंज विजय कुमार ने बताया, ‘सज्जाद उर्फ हैदर और विदेशी आतंकी उस्मान ने ही बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई और पिता की हत्या की थी। इन दोनों आतंकियों का मारा जाना पुलिस और सुरक्षाबलों के लिए बड़ी उपलब्धि है।’

वसीम बारी और भाई-पिता को गोलियों से भूना था

उत्तरी कश्मीर के बांदीपुरा जिले में आतंकियों ने पिछले महीने बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व जिला प्रधान शेख वसीम उर्फ वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर शेख की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। उमर बीजेपी की जिला युवा इकाई के सदस्य थे, जबकि उनके पिता बशीर शेख बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष रह चुके थे।

वसीम बारी की हत्या के बाद बीजेपी नेताओं का इस्तीफा

वसीम बारी की हत्या के बाद आतंकियों की तरफ से फरमान जारी किया गया था। जिसमें आतंकियों ने बीजेपी नेताओं को इस्तीफा देने के लिए कहा था। यह आतंकियों का खौफ ही था कि तब से अब तक करीब एक दर्जन बीजेपी नेता पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि ज्यादातर ने इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *