‘बिग बॉस 13’ में जो आसिम-सिद्धार्थ ने किया, वहीं करने की कोश‍िश में हैं निशांत-शहजाद?

Spread the love


‘बिग बॉस 13’ अब तक का सबसे सफल टीवी रियलिटी शो रहा है। यही कारण है कि ‘बिग बॉस 14’ को लेकर दर्शक पहले से ही बहुत उत्‍साहित थे। रही सही कसर सीजन-13 के विनर सिद्धार्थ शुक्‍ला की घर में एंट्री ने पूरी कर दी। सिद्धार्थ घर में बतौर सीनियर बहुत एंटरटेन कर रहे हैं। लेकिन इसके साथ ही घर में कुछ ऐसा भी हो रहा है, जो गाहे-बगाहे सीजन-13 की याद दिलाता है। खासकर तब जब ‘बिग बॉस 14’ के कुछ कंटेस्‍टेंट सीजन-13 के कंटेस्‍टेंट्स को कॉपी करते नजर आते हैं। उन्‍होंने इसे ही जीत का फॉर्मूला समझ लिया है, जबकि ऐसा होता नहीं है।

निशांत-शहजाद के बीच ऐसा क्‍या हुआ है?

‘बिग बॉस’ के घर में अभी दो हफ्ते भी नहीं हुए हैं कि दोस्‍ती से ज्‍यादा दुश्‍मनी निखरकर आ रही है। निक्‍की तंबोली-जैस्‍म‍िन भसीन की बिल्‍कुल नहीं पटती। निक्‍की और शहजाद देओल भी एक-दूसरे से खार खाए रहते हैं। रुबीना दिलैक ऐसे ही ‘बाबू बाबू’ कर सबको इरिटेट कर रही हैं। राहुल वैद्या और एजाज खान में भी तल्‍खी साफ झलकती है। लेकिन जिस एक जोड़ी में सबसे ज्‍यादा झगड़े हो रहे हैं, वह है निशांत मल्‍कानी और शहजाद देओल के बीच।

गालियां दीं, बाद में माफी भी मांगी

निशांत मल्‍कानी और शहजाद देओल पहले हफ्ते में कुछ नहीं कर पाए। न उन्‍हें दर्शकों ने देखा और न ही घर के अंदर के सदस्‍यों ने। दोनों एक कोने में पड़े रहे। एंटरटेनमेंट का डोज कम था तो वीकएंड पर सलमान ने दोनों को खूब डोज दिया। इसका असर यह हुआ कि दूसरे हफ्ते की शुरुआत में ही दोनों जरूरत से ज्‍यादा शोर मचाने लगे हैं। निशांत और शहजाद गार्डन वाले टास्‍क के दौरान इतनी बुरी तरह उलझे कि एक-दूसरे को गालियां दे दीं। बाद में शहजाद ने LGBTQ समुदाय से जुड़े अपशब्‍द का प्रयोग करने के लिए माफी भी मांगी।

हाथापाई और उठा-पटक भी

बात यहां तक होती तो ठीक थी, लेकिन इसी टास्‍क के दौरान दोनों बहुत ज्‍यादा फिजिकली भी उलझे। एक-दूसरे को जमीन तक पर पटक दिया। जोर आजमाइश का यह सिलसिला सिर्फ इसी टास्‍क तक नहीं था। गुरुवार को जब निजी सामान को पाने का टास्‍क हुआ, तब भी शहजाद और निशांत आपस में उलझ गए। दोनों ने छीना-झपटी में भी हाथापाई कर ली। सबसे ज्‍यादा इरिटेटिंग यह रहा कि दोनों स्‍वीमिंग पूल के दोनों तरफ खड़े होकर एक-दूसरे पर खूब कीचड़ उछाल रहे थे।

सब क‍िसी ना किसी को कर रहे हैं कॉपी

शहजाद और निशांत की यह तू-तू मैं-मैं इतनी बढ़ी कि क‍िसी ने किसी को ‘कुत्ता’ बोल दिया तो किसी ने कहा कि ‘भौंक’ मत। किसी ने ‘कचरा’ बोला तो किसी ने ‘गटर।’ लेकिन अब सवाल ये है कि यह हो क्‍यों रहा है? ‘बिग बॉस 14’ में अभी तक जो हुआ उससे यह तो साफ है कि कोई भी कंटेस्‍टेंट खुलकर अपना असली रूप नहीं दिखा रहा। निक्‍की तंबोली और जैस्‍म‍िन भसीन जहां शहनाज गिल को कॉपी करने में लगी हैं, वहीं शहजाद देओल और निशांत मल्‍कानी आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्‍ला बनने की कोश‍िश कर रहे हैं।

आसिम-सिद्धार्थ को कॉपी करने की कोश‍िश?

याद कीजिए तो शुरुआती दोस्‍ती के बाद ‘बिग बॉस 13’ में आसिम और सिद्धार्थ के बीच जबरदस्‍त दुश्‍मनी हुई थी। दोनों एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं भाते थे। चीखना, चिल्‍लाना, एक-दूसरे को बुरा भला कहना। यह सारी बातें आसिम और सिद्धार्थ के बीच आम बात थी। इस लड़ाई ने खूब टीआरपी बटोरी थी और शो के अंत में आसिम रियाज फर्स्‍ट रनरअप बने और सिद्धार्थ शुक्‍ला विनर।

आसिम-सिद्धार्थ में मुद्दों को लेकर थी लड़ाई

अब जरा निशांत और शहजाद पर फोकस कीजिए। दूसरे हफ्ते में दोनों के बीच पहले से ऐसा कुछ नहीं हुआ है कि दोनों दुश्‍मन बन जाएं। लेकिन क्‍योंकि सलमान खान ने कह दिया है कि आप दिख नहीं रहे हैं, तो दोनों ने दिखने के लिए लड़ने को ही हथ‍ियार मान लिया है। जबकि आसिम और सिद्धार्थ की पूरी लड़ाई मुद्दों पर थी। लेकिन यहां तो ऐसा कुछ है ही नहीं। किसी भी मुद्दे पर निशांत और शहजाद का कोई स्‍टैंड नहीं रहता। बस टास्‍क के दौरान ऐसे उलझते हैं, जैसे जानी-दुश्‍मन हो।

ये जो पब्‍लिक है ये सब जानती है

कुल मिलाकर यदि आपको बतौर दर्शक यह बात समझ आ रही है तो ठीक। वर्ना यह समझ लीजिए कि दोनों का झगड़ा असल में दुश्‍मनी कम और दिखावा ज्‍यादा लग रहा है। शायद ही किसी असल मुद्दे पर दोनों घर में बोलते हैं या भ‍िड़ते हैं। ऐसे में सिर्फ पब्‍लि‍क को दिखाने के लिए टास्‍क में चिल्‍लाना इनकी कितनी मदद करेगा, यह तो वक्‍त ही बताएगा। बाकी ये तो पब्‍ल‍िक है ये सब जानती है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *