बिना वायर 19 मिनट में चार्ज होगा स्मार्टफोन, शाओमी ने लॉन्च की धांसू टेक्नॉलजी

Spread the love


नई दिल्ली
Xiaomi ने अपनी लेटेस्ट और अडवांस वायरलेस फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को लॉन्च कर दिया है। 80 वॉट की रेटिंग के कारण इसे दुनिया की सबसे फास्ट वायलरेस चार्जिंग टेक्नॉलजी कहा जा रहा है। कंपनी का दावा है कि इस टेक्नॉलजी की मदद से 4000mAh की बैटरी वाले स्मार्टफोन को केवल 19 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। वहीं, इस कपैसिटी की बैटरी को यह टेक्नॉलजी 8 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देती है।

पहले आई थी 50 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी
इससे पहले शाओमी ने सबसे तेज वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी को लॉन्च किया था वह 50 वॉट की थी। इस टेक्नॉलजी को कंपनी ने इसी साल अगस्त में लॉन्च हुए Mi 10 Ultra स्मार्टफोन में ऑफर कर रही है। वहीं, मार्च 2020 में कंपनी ने अपनी 40 वॉट की फास्ट वायरलेस चार्जिंग से पर्दा उठाया था।

(फोटो: गिजमोचाइना)

Reliance Jio के इन प्लान में रोज मिलेगा 3GB डेटा, फ्री कॉलिंग और SMS का भी फायदा

Mi MIX 2S में हुई थी इंट्रोड्यूस
वायरलेस चार्जिंग टेक्वॉलजी के मामले में शाओमी ने काफी तरक्की की है। कंपनी ने सबसे पहले Mi MIX 2S स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी को इंट्रोड्यूस किया था। यह फोन 7.5 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करता था। इसके बाद कंपनी ने Mi MIX3 को पेश किया था जो 10 वॉट की चार्जिंग के साथ आता था। वहीं, पिछले साल कंपनी ने Mi 9 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इस फोन में 20 वॉट की फास्ट चार्जिंग मिलती है।

सस्ते 5G फोन की तैयारी में Jio, इतनी हो सकती है कीमत

अगले साल आएगा 100 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी वाला फोन
कुछ दिन पहले खबर आई थी कि शाओमी आजकल 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काम कर रही है। इस टेक्नॉलजी के अगले साल लॉन्च होने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि कंपनी इस टेक्नॉलजी को अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ऑफर कर सकती है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *