बिहार में उतरे कन्हैया कुमार, बोले- ज्यादा देशद्रोही बोलोगे, तो हम भी बीजेपी जॉइन कर लेंगे

Spread the love


हाइलाइट्स:

  • बिहार के चुनावी मैदान में सीपीआई उम्मीदवारों के लिए कन्हैया कुमार ने संभाला मोर्चा
  • बेगूसराय से कन्हैया कुमार ने चुनावी अभियान की शुरुआत की है
  • सीपीआई के 2 उम्मीदवारों के नामांकन में शामिल हुए कन्हैया कुमार
  • कन्हैया कुमार ने कहा, ज्यादा देशद्रोही बोलेगे, तो हम भी बीजेपी में शामिल हो जाएंगे

बेगूसराय
बिहार चुनाव अभी तक दूर चल रहे सीपीआई के स्टार प्रचारक कन्हैया कुमार भी अब मैदान में उतर आए हैं। कन्हैया ने अपने गृह जिला बेगूसराय से चुनावी अभियान की शुरुआत की है। इस दौरान कन्हैया एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वायरल वीडियो में कन्हैया कुमार कह रहे हैं कि ज्यादा देशद्रोही बोलोगे, तो हम भी बीजेपी जॉइन कर लेंगे।

कन्हैया कुमार सोमवार को बेगूसराय जिले के बखरी विधानसभा क्षेत्र से सीपीआई उम्मीदवार सूर्यकांत पासवान और तेघड़ा से उम्मीदवार राम रतन सिंह के नामांकन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। नामांकन के बाद कन्हैया कुमार ने आयोजित चुनावी सभा में बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि पहले ईवीएम हैक होता था, अब बीजेपी के लोग सीएम को ही हैक कर ले रहे हैं।

‘आया जी नीतीशवा?’, लालू की दहाड़ के बीच मारुति 800 में बैठे नीतीश कुमार इतिहास बनाने जा रहे थे

हम भी ज्वाइन कर लेंगे बीजेपी
कन्हैया ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया बहुत खराब आदमी थे, जब तक वह कांग्रेस में थे। गंगा में डुबकी लगा लिए, जब से वह भाजपाई हो गए हैं। हम एक जगह बोले थे कि ज्यादा बीजेपी वाला हमको देशद्रोही-देशद्रोही बोलेगा…तो हम बोलेंगे खबरदार…अगर ज्यादा बोलोगे तो हम बीजेपी जॉइन कर लेंगे। कन्हैया ने कहा कि तुरंत जिसको ये लोग गाली देते हैं, 5 मिनट बाद ही उसको मौसा कहना शुरू कर देते हैं। कन्हैया कुमार यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है।

Bihar Chunav: उम्मीदवार चुनने में कांग्रेस में गड़बड़ी का खुलासा, तीन दिग्गजों को पार्टी ने चुनाव समिति से दिखाया बाहर का रास्ता

बेगूसराय से लड़े थे लोकसभा चुनाव
जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार में सीपीआई के स्टार प्रचारक हैं। कन्हैया बेगूसराय के ही रहने वाले हैं। साथ ही वह सीपीआई के राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य भी हैं। कन्हैया कुमार बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़े थे। लेकिन बीजेपी के गिरिराज सिंह के वह चुनाव हार गए थे। बिहार विधानसभा चुनाव उन्होंने नहीं लड़ने का फैसला किया है। सीपीआई उम्मीदवारों के लिए वह बिहार में प्रचार करेंगे।

Bihar Opinion Poll: बिहार में फिर नीतीशे कुमार रहेंगे? या आएंगे तेजस्वी

आरजेडी ने नहीं दिया साथ
लोकसभा चुनाव के दौरान बिहार में कन्हैया कुमार का साथ आरजेडी ने नहीं दिया था। उस वक्त एक इंटरव्यू में तेजस्वी यादव ने कहा था कि सीपीआई एक जाति की पार्टी है। वहीं, 2020 के विधानसभा चुनाव में सीपीआई महागठबंधन में शामिल हैं। ऐसे में अब सवाल है कि क्या महागठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने के लिए तेजस्वी और कन्हैया कुमार एक मंच पर नजर आएंगे। हालांकि अभी तक दोनों का एक साथ कोई कार्यक्रम ऐलान नहीं हुआ है।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *