बुधवार को होगी लोकसभा के सदस्यों की बैठक, कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के आसार

Spread the love


नई दिल्ली
संसद के मॉनसून सत्र में लोकसभा की कार्यवाही कोरोना वायरस के बीच तय समय से आठ दिन पहले बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि बुधवार को निचले सदन की बैठक दोपहर तीन बजे शुरू होगी और शून्यकाल के बाद करीब पांच बजे उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है। बता दें कि लोकसभा में विपक्ष में कांग्रेस के कहने पर सभी विपक्षी दलों ने सत्र का बहिष्कार किया है।

दरअसल बीते 14 सितंबर से शुरू हुए सत्र में लोकसभा में कई विधेयक पारित किये जा चुके हैं जिनमें पिछले दिनों जारी कुछ अध्यादेशों की जगह लेने के लिए लाये गये विधेयक भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक सत्र की कार्यवाही समय पूर्व अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने के फैसले से निचले सदन में सभी दलों के नेताओं को अवगत करा दिया गया है। तय समय के अनुसार मॉनसून सत्र एक अक्टूबर तक चलना निर्धारित है।

राज्यसभा में सांसदों ने भी किया बहिष्कार
कई विपक्षी दलों ने मंगलवार को राज्यसभा से वॉकआउट किया और आठ सदस्यों के निलंबन को रद्द करने तक सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला किया, यहां तक कि सरकार ने उनकी माफी पर भी जोर दिया। लोकसभा में भी, कांग्रेस और टीएमसी सहित विभिन्न विपक्षी दलों ने निलंबित राज्यसभा सदस्यों के साथ एकजुटता के साथ सदन का बहिष्कार किया।

विपक्षी दलों ने किया बहिष्कार
वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सभी विपक्षी दल निलंबित राज्यसभा सदस्यों के साथ एकजुटता के साथ संसद का बहिष्कार कर रहे हैं। चौधरी की घोषणा के बाद कांग्रेस, टीएमसी, बीएसपी और टीआरएस सहित विपक्षी दल लोकसभा से बाहर चले गए।



Source link

Previous Article
Next Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *